आदर्श सोसायटी में जमा कराए थे 50 से ज्यादा लोगों के 40 लाख रुपए

Rajnandgaon News - करोड़ाें रुपए का घोटाला करने वाली आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी में लोगों का पैसा जमा कराना एजेंट और उसके...

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
करोड़ाें रुपए का घोटाला करने वाली आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी में लोगों का पैसा जमा कराना एजेंट और उसके परिवार को भारी पड़ गया है। जिन निवेशकों का पैसा सोसायटी में जमा कराया था उन्होंने ब्याज नहीं मिलने पर दबाव बनाया, जिससे तंग आकर एजेंट ने प|ी और बेटे समेत जहर पीकर खुदकुशी की कोशिश की। समय रहते अस्पताल पहुंचाए जाने पर तीनों की जान बच गई है, इलाज अभी भी जारी है।

घटना कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत शांतिनगर में सोमवार देर रात घटी। सूचना पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक शक्तिनगर निवासी विनायक पिता आरडब्ल्यू पुरानिक (50) साल आदर्श सोसायटी की कामठी लाइन स्थित शाखा में बतौर एजेंट काम करता है। उसने आस पड़ोस व अन्य करीब 50 से 60 लोगों के 40 से 50 लाख रुपए सोसायटी में जमा कराए थे। पॉलिसी के अनुसार निवेशकों को जमा किए गए रुपयों का ब्याज मिलता था। 9-10 महीने से ब्याज मिलना बंद हो गया है। इसके चलते निवेशकों ने एजेंट पर दबाव बनाया।

मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर विनायक ने सोमवार रात करीब 12.30 बजे घर में जहर पी लिया। उसे देखकर प|ी वृंदा पुरानिक (41) और बेटा वेदांता पुरानिक (18) ने भी जहर पी लिया। जहर पीने के बाद तीनों बेहोश हो गए। भाई महेश को सुबह घटना की जानकारी मिली। उसने तीनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया। पति प|ी की स्थिति गंभीर थी। इसलिए उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया, जबकि बेटे को मेल मेडिकल वार्ड में भर्ती किया गया। इलाज के बाद तीनों के स्वास्थ्य में सुधार आया है। इधर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना