56 पंचायतों के समूहों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुति

Rajnandgaon News - आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र विकासखंड मानपुर के इंद्रप्रस्थ स्टेडियम में ब्लॉक स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन किया...

Nov 10, 2019, 07:35 AM IST
आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र विकासखंड मानपुर के इंद्रप्रस्थ स्टेडियम में ब्लॉक स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें जनपद पंचायत मानपुर के 56 ग्राम पंचायतों के ग्रामीण आदिवासी युवक-युवतियों के 106 गांव के समूहों के द्वारा 200 लोक कलाओं का प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर विधायक इंद्रशाह मंडावी ने कहा कि शासन की मंशा अनुरूप छत्तीसगढ़ी लोक कला संस्कृति व परंपरा को बढ़ावा देने के लिए आयोजित यह कार्यक्रम हर साल होना चाहिए। आयोजन में ब्लाक के सभी हाईस्कूल व प्राथमिक शाला के बालक बालिकाओं ने हिस्सा लिया। युवा महोत्सव के माध्यम से आदिवासी ग्रामीणों क्षेत्रों के बच्चों के प्रतिभा को सामने लाने के लिए शैक्षिक, साहित्य, सांस्कृतिक, खेलकूद का आयोजन किया गया है। आदिवासी समाज इस आयोजन के द्वारा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर देश-प्रदेश में नाम रोशन कर सकते हैं। समाज में अज्ञानता के कारण से ही आदिवासी समाज प्रगतिशील नहीं हो रहा है। हम सभी का दायित्व है कि शिक्षा के महत्व को समझने की कोशिश की जाए।

आज शासन के सभी योजनाओं का मुख्य उद्देश्य आदिवासी बाहुल्य ग्रामीणों क्षेत्रों में विकास हो। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी डीडी मंडले, तहसीलदार सुरेन्द्र उर्वसा, एनके निरापुरे, शमीम तिगाला, मनीष निर्मल, मदन साहू, भोजेश शाह मंडावी ने अपने अपने विचार व्यक्त किए।

मानपुर. इंद्रप्रस्थ स्टेडियम में आयोजित ब्लॉक स्तरीय युवा महोत्सव में पुरस्कार देते विधायक मंडावी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना