बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को लेकर होगी कबड्‌डी स्पर्धा, मैदान तैयार

Rajnandgaon News - कड़े परिश्रम से तैयार हुए ईदगाह मैदान में अब 22 फरवरी को इकरा कप कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। बेटी...

Feb 15, 2020, 07:16 AM IST
Khairagarh News - chhattisgarh news beti bachao kabaddi competition will be held for beti padhao ground ready

कड़े परिश्रम से तैयार हुए ईदगाह मैदान में अब 22 फरवरी को इकरा कप कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के उद्देश्य को केंद्र में रखकर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया। पहली बार निर्मल त्रिवेणी महाअभियान के माध्यम से ईदगाह में श्रमदान किया गया, इसके बाद ईदगाह सौंदर्यीकरण ग्रुप ने ईदगाह परिसर को नया स्वरूप प्रदान किया। वृहद स्तर पर पौधरोपण किया गया। कंटीली झाड़ियां हटाई गई।

कबड्डी मैदान तैयार किया गया। साथ ही मुस्लिम समाज द्वारा ईदगाह परिसर का रंगरोगन कराया गया। अमूमन ईद के त्यौहारों में खुलने वाला ईदगाह परिसर अब छोटे बच्चों के खेलने के लिए खुलने लगा है। अब इसी खेल मैदान में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसके आयोजक ईदगाह सौंदर्यीकरण ग्रुप है। फाउंडेशन के सदस्यों ने इसके लिए नगर के विभिन्न स्थानों पर डोनेशन बॉक्स भी लगा रखा है। जिसके माध्यम से उक्त कार्य को आगे बढ़ाया जाएगा।

6 माह में श्रमदान से बदली तस्वीर, मिलेगी सुविधा

ईदगाह के इस पूरे के पूरे परिसर की तस्वीर श्रम सेवियों के अथक परिश्रम से 6 माह में बदल गई,और पूरा परिसर खूबसूरत बन चुका है। जिसको लेकर श्रमवीरों को खासी सराहना भी मिल रही है।

प्रतियोगिता में 10001 होगा पहला पुरस्कार

एक दिवसीय प्रतियोगिता का पहला पुरस्कार 10001 रुपए रखा गया है। दूसरा पुरस्कार 5001 और तीसरा पुरस्कार 3001 व चौथा पुरस्कार 2001 रुपए रखा गया है। नगद पुरस्कारों के साथ विजेताओं को प्रतीक चिन्ह भी दिया जाएगा।

लड़कियों को नि:शुल्क शिक्षा देने का काम कर रहा इकरा फाउंडेशन

आयोजन का संयोजन करने वाली इकरा फाउंडेशन बालिका शिक्षा की दिशा में काम कर रही है, इसकी पहल करते हुए फाउंडेशन के माध्यम से पिपरिया में स्लम एरिया के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान की जा रही है। फाउंडेशन की शबाना बेगम व उनकी बेटी सना खान पिपरिया में लड़कियों को शिक्षा प्रदान कर रही हैं।

बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ के उद्देश्य को लेकर आगे बढ़ रहा फाउंडेशन


खैरागढ़.श्रमदान कर मैदान का सौंदर्यीकरण करते श्रमवीर।

X
Khairagarh News - chhattisgarh news beti bachao kabaddi competition will be held for beti padhao ground ready
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना