निकाय चुनाव से पहले पुराने व नए नेताओं से मांगा बायोडाटा

Rajnandgaon News - नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय चुनाव के पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी जिला संगठन में बड़ा बदलाव कर सकती है। इसके संकेत...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 09:00 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news biodata sought from old and new leaders before body elections
नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय चुनाव के पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी जिला संगठन में बड़ा बदलाव कर सकती है। इसके संकेत मिलने शुरू हो गए हैं। पीसीसी ने जिले से पुराने और नए कांग्रेस नेताओं का बायोडाटा मंगाया है। बूथवार सौंपी गई जिम्मेदारी की भी रिपोर्ट कार्ड मांगी है। उम्मीद की जा रही है कि विपक्ष के दौरान बेहतर परफॉर्मेंशन देने वालों को संगठन में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है।

पीसीसी के नए अध्यक्ष के नियुक्ति के बाद से संगठन में बदलाव के संकेत मिलने शुरू हो गए थे। इसके बाद अब इसकी एक्सरसाइज भी शुरू हो गई है। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो शहर कांग्रेस से ही आधा दर्जन नेताओं का बायोडाटा छग कांग्रेस के सह प्रभारी चंदन कुमार के पास पहुंच गया है।

शुरुआत में इसे निगम-मंडल के अध्यक्षों की जारी होने वाली सूची से भी जोड़कर देखा जा रहा था, लेकिन नए पीसीसी अध्यक्ष की बैठकांे और कांग्रेस नेताओं से चल रही रायशुमारी के बाद इसे संगठन में बदलाव का हिस्सा माना जा रहा है।

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो जल्द ही शहर और ग्रामीण कांग्रेस कमेटी की बॉडी में बदलाव कर नए नेताओं को अहम पद दिया जा सकता है।

शहर और ग्रामीण कांग्रेस कमेटी की बॉडी में बदलाव

विपक्ष में परफाॅर्मेंस देने वालों को प्राथमिकता

नए संगठन की सूची में भाजपा शासन के दौरान पार्टी की आवाज बुलंद करने वालों को भी पीसीसी शामिल कर सकती है। इसके लिए संगठन ने उन तमाम प्रमुख नेताओं की बूथवार रिपोर्ट कार्ड मांगी है, जिसकी जिम्मेदारी उन्हें विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान दी गई थी। इसके अलावा लगातार बेहतर परफॉर्मेंस के साथ-साथ विपक्ष के दौरान बड़े आंदोलन और प्रदर्शन से भाजपा को बैकफुट पर धकेलने वालों को तवज्जो मिलेगा।

पुराने को भी तवज्जो, पार्टी चार्ज करने का प्रयास

लंबे समय बाद सरकार में आई कांग्रेस अपने संगठन के पुराने नेताओं को तवज्जो देकर उन्हें चार्ज करने का भी प्रयास कर रही है। इससे पार्टी को पुराने अनुभव का फायदा मिलेगा और भाजपा के दौर में पार्टी की साख बचाने वालों उनकी मेहनत का इनाम भी मिल सकेगा। इसी के चलते कांग्रेस संगठन में शामिल करने उन नामों पर भी विचार कर रही है, जो लंबे समय से कांग्रेस के लिए काम करते आ रहे हैं।

शहर कांग्रेस से इन नेताअों का बायोडाटा पहुंचा

संगठन में अहम पदों की जिम्मेदारी के लिए शहर से वरिष्ठ कांग्रेसी श्रीकिशन खंडेलवाल, वरिष्ठ कांग्रेसी संजय बहादुर सिंह, निगम में नेता प्रतिपक्ष हफीज खान, कांग्रेस शहर प्रकोष्ठ के अशोक फड़नवीस और पूर्व शहर अध्यक्ष दिनेश शर्मा का नाम पहुंचा है। इनके अलावा और भी नाम संगठन में पदों के लिए भेजे गए हैं। ग्रामीण कांग्रेस से भी विभिन्न नामों पर विचार किया जा रहा है। इनकी भी सूची पीसीसी के पास पहुंच गई है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news biodata sought from old and new leaders before body elections
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना