जिपं में कांटे की टक्कर भाजपा 12 तो कांग्रेस 11 सदस्यों तक सिमटी

Rajnandgaon News - जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर शुक्रवार को मतदान होगा। भाजपा के पास 12 अधिकृत सदस्य हैं तो वहीं भाजपा...

Feb 14, 2020, 07:46 AM IST

जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर शुक्रवार को मतदान होगा। भाजपा के पास 12 अधिकृत सदस्य हैं तो वहीं भाजपा 11 सदस्यों तक सिमटकर रह गई है। वहीं एक निर्दलीय सदस्य की स्थिति स्पष्ट नहीं होने से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के अधिकृत प्रत्याशियों को लेकर दोनों दलों में सस्पेंस बना हुआ है।

निर्दलीय सदस्य विप्लव साहू भाजपा की ओर जाते हैं तो दोनों पदों पर भाजपा का कब्जा हो सकता है। वहीं कांग्रेस में जाते हैं तो बराबरी की स्थिति बनेगी। वहीं क्रॉस वोटिंग से ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष फैसला हो पाएगा। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के अधिकृत प्रत्याशी कौन होंगे? दोनों ही दलों की ओर से गुरुवार शाम तक इसकी घोषणा नहीं की गई थी। खबर है कि भाजपा के सदस्य शिरडी दर्शन के लिए गए हैं तो वहीं कांग्रेस ने अपने सदस्यों को प्रभारी मंत्री की निगरानी में रायपुर में रखा है।

दोनों ही दलों की ओर से निर्दलीय प्रत्याशी को अपने खेमे में लेने जुगत की जा रही है पर अब मतदान के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की निर्दलीय ने किसका साथ दिया। दूसरी ओर दोनों ही दलों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए सदस्यों के बीच जमकर खींचतान भी हो रही है। भाजपा से उपाध्यक्ष पद के लिए विक्रांत सिंह, अशोक देवांगन, राजेश श्यामकर तो वहीं कांग्रेस में अंगेश्वर देशमुख और महेन्द्र यादव के बीच टक्कर चल रही है।

एक निर्दलीय के भरोसे बनेगी सरकार

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना