संगठन के विरोध में काली पट्‌टी लगाई, 3 कांग्रेसियों को नोटिस

Rajnandgaon News - कांग्रेस की ओर से महात्मा गांधी की विचारधारा को आमजन तक पहुंचाने के लिए पदयात्रा निकाली गई है। गांव-गांव में...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:31 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news black strip against the organization notice to 3 congressmen
कांग्रेस की ओर से महात्मा गांधी की विचारधारा को आमजन तक पहुंचाने के लिए पदयात्रा निकाली गई है। गांव-गांव में कांग्रेसी पदयात्रा कर विशेषकर नई पीढ़ी को गांधी के विचार धारा से अवगत करा रहे हैं। वहीं इस दौरान संगठन के प्रति कार्यकर्ताओं की नाराजगी भी सामने आ रही है। शुक्रवार को गांधी विचार पदयात्रा अंजोरा पहुंची तो कुछ कार्यकर्ता काली पट्‌टी बांधकर बैठे नजर आए। ये स्थानीय संगठनात्मक विवाद पर कार्रवाई की मांग पर अड़े थे। कार्यकर्ताओं की इस हरकत को संगठन ने गंभीरता से लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। तीन दिन के भीतर संतोषजनक जवाब देने कहा है। जवाब संतोषजनक नहीं होने पर इनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई भी हो सकती है। राज्य शासन की ओर से गांधी की 150 जयंती के अवसर पर पदयात्रा निकालने का आदेश जारी किया गया है। इस पदयात्रा में सरकारी अधिकारी, कर्मचारी भी शामिल हो रहे हैं। बताया गया कि स्थानीय स्तर पर एक कांग्रेसी कार्यकर्ता की हरकत को लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं में नाराजगी बनी हुई है। इधर ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष नवाज खान का कहना है कि कार्यकर्ताओं की यह हरकत अनुशासनहीनता के दायरे में आती है। नोटिस देकर कारण पूछा गया है।

कारण पूछने पर बहस

पंचायत प्रतिनिधियों को भी इसमें शामिल होना है। शुक्रवार को अंजोरा में पदयात्रा का कार्यक्रम था जहां कुछ कार्यकर्ता मंच के सामने हाथों में काली पट्‌टी बांधे हुए बैठे नजर आए। पदाधिकारियों ने कारण पूछा तो बहस में उतारू हो गए थे। यात्रा प्रभारी पंकज बांधव, पदम कोठारी ने कार्यकर्ताओं को समझाइश दी तब जाकर यात्रा शुरू हुई।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news black strip against the organization notice to 3 congressmen
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना