बिहान के ब्लाॅक प्रबंधक करते हैं बदसलूकी, एसपी से शिकायत

Rajnandgaon News - खैरागढ़ जनपद कार्यालय में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के ब्लाॅक प्रबंधक पर महिला समूह की सदस्यों ने बदसलूकी का...

Nov 11, 2019, 07:57 AM IST
खैरागढ़ जनपद कार्यालय में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के ब्लाॅक प्रबंधक पर महिला समूह की सदस्यों ने बदसलूकी का आरोप लगाया है। महिलाओं ने मामले की शिकायत एसपी से करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

महिलाओं ने अपनी शिकायत में बताया कि ब्लाॅक प्रबंधक दीनानाथ लिल्हारे महिलाओं के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। महिला होने का लिहाज किए बगैर उनके साथ अपशब्दों का प्रयाेग किया जाता है। महिलाओं ने लिल्हारे के बातचीत का आॅडियो रिकार्ड भी सौंपा है। महिलाओं ने एसपी को दिए शिकायत आवेदन में बताया कि प्रबंधक लिल्हारे उन्हें मानसिक रुप से प्रताड़ित कर रहे हैं। बिहान योजना के तहत कार्यरत महिलाओं को काम छोड़ देने की धमकी भी देते हैं। स्थानीय स्तर पर मामले की शिकायत अफसरों से की जा चुकी है। अब तक अफसर की इस हरकत को लेकर कोई कार्रवाई सामने नहीं आई है। महिलाओं ने समुदाय विशेष के महिलाओं के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। महिलाओं ने मामले की शिकायत एसपी से करते हुए प्रबंधक लिल्हारे पर कार्रवाई की मांग की है। इधर पूरे मामले को लेकर प्रबंधक लिल्हारे ने बताया कि वे केवल काम को लेकर महिलाओं को समझाइश देते हैं। काम के अलावा किसी तरह का दुर्व्यवहार उन्होंने नहीं किया है। उन्हें हटाने के लिए इस तरह का आरोप लगाया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना