लापरवाह डंपर चालक ने साइकिल सवार छात्र को कुचला, 20 फीट तक घसीटा, मौके पर मौत

Rajnandgaon News - सोमनी से फरहद जाने वाले रास्ते में शुक्रवार सुबह डंपर क्रमांक सीजी 07 सीए 9573 के चालक ने तेजी एवं लापरवाही से वाहन...

Oct 12, 2019, 07:55 AM IST
सोमनी से फरहद जाने वाले रास्ते में शुक्रवार सुबह डंपर क्रमांक सीजी 07 सीए 9573 के चालक ने तेजी एवं लापरवाही से वाहन चलाकर साइकिल सवार 10 वर्षीय अंगेश्वर पिता स्व. प्रवीण निषाद को कुचल दिया। चपेट में आए बालक को लगभग 20 फीट तक घसीटते हुए चालक आगे बढ़ा फिर वाहन छोड़कर फरार हो गया। मौके पर मौजूद लोगांे की सूचना पर पुलिस ने तत्काल शव को उठाकर मरच्यूरी पहंुचाया। इस दुर्घटना में बालक की मौत से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीण डंपर में तोड़फोड़ की तैयारी में थे पर पुलिस के पहुंच जाने से पीछे हट गए। पुलिस ने डंपर को कब्जे में ले लिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अंगेश्वर साइकिल से किराना सामान खरीदकर आवास पारा की ओर लौट रहा था। डंपर का चालक रफ्तार से वाहन चलाते हुए पीछे से आया और साइकिल सवार अंगेश्वर को चपेट में ले लिया। डंपर के पीछे चक्के में फंसने की वजह से उक्त बालक दूर तक घसीटता चला गया। बालक का शरीर बुरी तरह से कुचला गया था। रफ्तार के बीच डंपर चालक ने ब्रेक लगाई, जिसके निशान सड़क पर स्पष्ट दिखाई पड़ रहे हैं। इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीच बस्ती में डंपर की रफ्तार कितनी थी।

बिना रोकटोक दौड़ रहे भारी वाहन: ग्रामीणों ने बताया कि सोमनी से फरहद, मुढ़ीपार की ओर से रोज गिट्‌टी, मुरम, बोल्डर से भरे वाहन दौड़ रहे हैं। कुछ मालवाहक के चालक तो टाेल टैक्स बचाने के चक्कर में गांव की सड़कों को रौंद रहे हैं। इस हादसे के बाद ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि अवैध परिवहन करने वाले वाहन चालकों पर सोमनी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। बताया गया कि तीन माह पहले बघेरा के पास एक डंपर चालक ने दो युवकों को रौंद दिया था। यह भी अवैध परिवहन का मामला था।

बालक को चपेट में लेने के बाद घसीटता चला गया वाहन चालक।

मौके पर वाहन छोड़कर चालक हुआ फरार

चालक कुछ दूर जाने के बाद डंपर को घटनास्थल पर छोड़कर फरार हो गया। ग्रामीणों के माध्यम से सोमनी पुलिस को घटना की सूचना मिली। पुलिस टीम पहुंची और शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया। सोमनी थाना प्रभारी मोनिका पांडे ने बताया मृतक रहने वाला तिरगा-झोला का है पर फिलहाल अपनी मां के साथ आवास पारा सोमनी में रह रहा था। पिता और एक भाई की पहले ही मौत हो चुकी है। मां ही रोजी-मजदूरी का पालन-पोषण करती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना