अस्पताल में नहीं पहुंचा केमिकल, सीबीसी जांच की सुविधा अभी भी बंद

Rajnandgaon News - मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अब तक केमिकल की सप्लाई नहीं हुई है। सीबीसी जांच अभी भी बंद है। मरीजों को जांच के लिए भटकना...

Sep 13, 2019, 07:50 AM IST
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अब तक केमिकल की सप्लाई नहीं हुई है। सीबीसी जांच अभी भी बंद है। मरीजों को जांच के लिए भटकना पड़ रहा है। इमरजेंसी केसेस में निजी पैथोलॉजी से जांच करानी पड़ रही है।

लगातार शिकायत के बाद भी मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दे रहा है। बीते सप्ताह अधिकारी ने सोमवार को केमिकल पहुंचने का दावा किया था, लेकिन गुरुवार को भी केमिकल की सप्लाई नहीं हो पाई। ऐसे में अस्पताल में मौजूद पांच सीबीसी मशीन चालू नहीं किया जा सका है। मशीन बंद होने से सबसे ज्यादा परेशानी गंभीर मरीजों को हो रही है। इन दिनों मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़े हैं। प्रतिदिन ओपीडी में 600 से अधिक मरीज पहुंच रहे हैं। चेकअप के बाद मरीजों को सीबीसी जांच कराने की सलाह दी जा रही है। सीबीसी जांच के लिए कुछ मिनट ही लगते हैं। इसमें कई जानकारी मिल जाती है।

सीएचसी में पेनकिलर वैक्सीन नहीं:दूसरी ओर जिले के स्वास्थ्य केंद्र जरूरी दवाइयों की कमी से जूझ रहे हैं। एंटी रेबीज वैक्सीन के अलावा पेन किलर वैक्सीन का भी संकट बना हुआ है। प्रबंधन लोकल पर्चेस से काम चला रहा है। खैरागढ़ बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन के मुताबिक पेन किलर वैक्सीन की सप्लाई सीजीएमएससी से नहीं हो रही है। ऐसे में बाहर से वैक्सीन खरीदकर काम चलाया जा रहा है।

खैरागढ़ में स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट: खैरागढ़ में स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। हालांकि अभी तक मरीज सामने नहीं है। फिर भी महकमा सतर्कता बरत रहा है। जगह जगह सर्वे कराया जा रहा है। सर्दी जुकाम वाले मरीजों की गहन जांच की जा रही है। लक्षण मिलने पर सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

नहीं हुई है सप्लाई


X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना