बैठक में कलेक्टर बोले- व्यवहारिक और उपयोगी कार्ययोजना होनी चाहिए

Rajnandgaon News - कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य की अध्यक्षता में नीति आयोग द्वारा चलाए जा रहे आकांक्षी जिला प्रोग्राम के अंतर्गत जिले के...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:56 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news collector said in the meeting practical and useful action plan should be
कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य की अध्यक्षता में नीति आयोग द्वारा चलाए जा रहे आकांक्षी जिला प्रोग्राम के अंतर्गत जिले के लिए कार्ययोजना बनाकर प्रस्ताव भेजने बैठक हुई।

कलेक्टर मौर्य ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ कार्य योजना के संबंध में चर्चा की। उन्होंने मुख्य रूप से जीका फंड के अंतर्गत जिले के लिए भेजे जाने वाले प्रस्तावों के संबंध में अधिकारियों को मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कहा कि इस फंड के लिए जिले की जिले की मूल जरूरतों के आधार पर प्रस्ताव बनाया जाए। इस प्रस्ताव के साथ विभिन्न गतिविधियों, समय सीमा, मॉनिटरिंग और परिणाम के संकेत होने चाहिए। मौर्य ने इस बात पर विशेष रूप से ध्यान देने निर्देश दिए कि सभी प्रस्ताव नीति आयोग द्वारा अंकित 49 प्रमुख प्रदर्शन संकेतकों में से किसी एक या समूह के सुधार से जुड़े होने चाहिए। कलेक्टर ने कहा कि कार्ययोजना व्यवहारिक और उपयोगी होनी चाहिए। कुपोषण और एनीमिया जिले की एक प्रमुख समस्या है। पोषित बच्चों को सुपोषित बनाने विशेष रूप से ऐसे बच्चे जो आंगनबाड़ी नहीं जाते उनके लिए प्रस्ताव बनाए जाए। एनीमिया पीडि़त महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए भी गतिविधियां चलाने की जरूरत है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news collector said in the meeting practical and useful action plan should be
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना