कोरोना वायरस: 14 सैंपल भेजे, सात की जांच रिपोर्ट निगेटिव

Rajnandgaon News - मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गुुरुवार को कोरोना वायरस से पहचान, बचाव और उसके इलाज के संबंध में एक दिवसीय संभाग...

Feb 14, 2020, 07:45 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news corona virus 14 samples sent seven test reports negative

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गुुरुवार को कोरोना वायरस से पहचान, बचाव और उसके इलाज के संबंध में एक दिवसीय संभाग स्तरीय कार्यशाला हुई। इसमें राजनांदगांव के अलावा दुर्ग, बेमेतरा, कवर्धा और बालोद से मेडिकल ऑफिसर शामिल हुए। जिन्हें बताया गया कि छग में 14 ऐसे लोगों का चिन्हांकन किया गया है जो हाल ही में चीन से घुमकर लौटे हैं, इन सभी का सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजा गया है, इसमें से सात की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं सात सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। इन सभी 14 लोगों को निगरानी में रखा गया है। वायरस डिटेक्ट होते ही इलाज की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

रोकथाम के उपाय बताए

कार्यशाला में सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी, सिविल सर्जन डॉ. सीएस मोहबे, डॉ. विजय अंबादे, डॉ. नवीन तिर्की और डॉ. रोहित डेविड ने पांच जिलों से आए मेडिकल ऑफिसर, लैब टेकनिशियन और स्टॉफ नर्सेस को कोरोना के संबंध में जानकारी दी। सिविल सर्जन डॉ. सीएस मोहबे ने बताया कि खांसी, सर्दी, बुखार, सिर दर्द, सांस लेने में दिक्कत, निमोनिया ये कोरोना वायरस के लक्षण है।

कार्यशाला में कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी देते विशेषज्ञ डॉक्टर।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news corona virus 14 samples sent seven test reports negative
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना