जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बालिका संप्रेक्षण गृह का किया निरीक्षण

Rajnandgaon News - महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी रेनू प्रकाश ने जिले में संचालित बाल देखरेख संस्था बालिका गृह,...

Dec 04, 2019, 08:45 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news district program officer inspected the girl child communication home
महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी रेनू प्रकाश ने जिले में संचालित बाल देखरेख संस्था बालिका गृह, बालिका संप्रेक्षण गृह व विशेष गृह का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान संस्थाओं में रह रही बालिकाओं से चर्चा की। बालिकाओं ने बताया कि उन्हें गृह में अच्छे से रखा जा रहा है और यहां की व्यवस्थाओं से संतुष्ट हैं।

बालिकाओं को विभिन्न कक्षाओं की परीक्षा की तैयारी कराई जा रही है। गृह की बालिकाओं ने एक ट्यूटर की मांग रखी। रेनू प्रकाश ने शीघ्र ही ट्यूटर की व्यवस्था करने के निर्देश अधीक्षक को दिए। साथ ही गृह में साफ-सफाई व सामग्री के रखरखाव पर विशेष ध्यान देने को कहा। जिले में संचालित बाल देखरेख संस्थाओं के अधीक्षकों की बैठक भी हुई। जिसमें सभी संस्थाओं को किशोर न्याय अधिनियम 2015 एवं नियम 2016 के प्रावधानों को गंभीरता से पालन करने के निर्देश दिए गए। प्रत्येक बालक का ट्रेक द मिसिंग चाइल्ड पोर्टल पर अनिवार्यत: इंट्री करने, मेन्यू आहार तालिका अनुसार बालकों को भोजन प्रदाय करने, नियमित स्वास्थ्य जॉच कराने, गृह में बाल सुलभ वातावरण तैयार करते हुए परिवार में पुर्नवास किए जाने के निर्देश दिए गए।

राजनांदगांव. बैठक में अधीक्षकों को जरुरी निर्देश दिए गए।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news district program officer inspected the girl child communication home
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना