बर्फानी आश्रम में बंटेगा औषधियुक्त खीर

Rajnandgaon News - बर्फानी सेवाश्रम समिति द्वारा शरद पूर्णिमा महोत्सव के तहत 13 अक्टूबर को श्वांस, दमा व अस्थमा पीड़ितों को...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:35 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news drug filled kheer will be distributed in the snowy ashram
बर्फानी सेवाश्रम समिति द्वारा शरद पूर्णिमा महोत्सव के तहत 13 अक्टूबर को श्वांस, दमा व अस्थमा पीड़ितों को जड़ी-बूटीयुक्त खीर प्रसाद का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा। योगाधिराज ब्रम्हर्षि बर्फानी दादा के आशीर्वाद से यह वितरण होगा। इस अवसर पर देशभर से हजारों पीड़ितों के पहुंचने की संभावना को देखते हुए संस्था ने व्यापक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है।

संस्था के सचिव गणेश प्रसाद शर्मा गन्नू ने बताया कि बर्फानी आश्रम स्थित गर्भगृह में विराजमान मां पाताल भैरवी राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी दस महाविद्या द्वादश ज्योर्तिलिंग शिव शक्ति सिद्धपीठ में सफलतापूर्वक 22वें वर्ष में भी संस्था इस मानव सेवा के आयोजन को करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। अश्विन शुक्ल शरद पूर्णिमा 13 अक्टूबर पर विभिन्न जगहों से एकत्रित की गई दुर्लभ जड़ी बूटियों का संग्रह कर खीर का वितरण किया जाएगा।

पिछले वर्ष 30 हजार लोग पहुंचे थे: पिछले वर्ष लगभग 30 हजार से भी अधिक पीड़ितों ने यहां आकर जड़ी बूटीयुक्त खीर प्रसाद ग्रहण किया था।

राजनांदगांव. मंदिर परिसर में तैयारी पूरी की गई।

लोक कलामंच नाचा की होगी प्रस्तुति

संस्था अध्यक्ष राजेश मारु व सचिव गणेश प्रसाद शर्मा ने बताया कि शरद पूर्णिमा पर छत्तीसगढ़ की सबसे पुरानी व हास्य व्यंग्य से भरपूर नाचा पद्धति को भी प्रोत्साहित करने का कार्य प्रतिवर्ष किया जाता है। नाचा मंडली कुही दुर्रेबंजारी द्वारा रात 9 बजे से कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news drug filled kheer will be distributed in the snowy ashram
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना