हर्षोल्लास से मनाया गया ईद उल अजहा

Rajnandgaon News - हर साल की तरह इस साल भी नगर में मुस्लिम जमात के लोगों ने ईद उल अजहा का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया। परंपरानुसार...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 08:30 AM IST
Chhuikhadan News - chhattisgarh news eid ul azha was celebrated with great enthusiasm
हर साल की तरह इस साल भी नगर में मुस्लिम जमात के लोगों ने ईद उल अजहा का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया। परंपरानुसार ईद की नमाज स्थानीय बाबा गुलाब शाह के दरगाह के पास स्थित ईदगाह में ईद की नमाज अता करने के साथ ही लोग एक दूसरे को ईद की मुबारकवाद देते नजर आए। इसके माध्यम से नगर की कौमी एकता स्पष्ट रूप से नजर आता है। यहां हर कोई एक दूसरे को मुबारक वाद दे रहा था।

इस नगर मे सभी धर्म के चाहे वो हिंदू हो या मुस्लिम या सिख हो या इसाई सभी सम्प्रदाय के लोग साथ मिलकर मनाते आए हैं। ईद के अवसर पर नगर के हिंदू भाई मुसलमानों को ईद की बधाई देते रहे और मुस्लिम भाइयों ने अपने घर पर ईद की दावत दी। नगर के बुजुर्ग मो.जामिन खान, महताब खान, सराजुद्दीन, मास्टर हमीद खान, हमीद खान, मकबूल खान, सज्जाक खान, शब्बीर खान, महमूद खान, रज्जाक खान, हासम सोलंकी, टीपू सोलंकी, अफसार खान, राज सोलंकी, अक्तर सोलंकी, मोहम्मद अर्श खान, मो. सादाब खान, मो. रियाज खान, मो. आजम खान, बाबु अख्तर खान, वहीद खान, सोहेल खान, हाजी सोनू खान, आमिर खान, पप्पू खान, जमील खान, सोएब खान, मजीद खान, शहीद खान, मुस्तफा खान, अनवर खान, सिद्दकी खान, विक्की खान, असलम खान, कासम भाई सहित जमात के मुसलमान भाईयों ने सभी को ईद के मौके पर गले मिलकर बधाई दी।

मो.आबीद अली ने पढ़ाई ईद की नमाज: समाज के बुजुर्ग और मोतीपुर जामा मस्जिद के पूर्व मोअज्जन सैयद आबीद अली ने ईदगाह में ईद की नमाज अदा कराई। वैसे ही जामा मस्जिद छुईखदान में जमात के इमाम ने ईद की नमाज अदा कराई।

छुईखदान. बाबा गुलाब शाह के दरगाह के पास ईदगाह में हुई नमाज।

X
Chhuikhadan News - chhattisgarh news eid ul azha was celebrated with great enthusiasm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना