एफओबी निर्माण: लिफ्ट का ऊपरी दरवाजा एक फीट ऊपर करने के लिए सौंपा जिम्मा

Rajnandgaon News - रेलवे स्टेशन में एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) का निर्माण काफी धीमी गति से चल रहा है। लिफ्ट को ऊंचा करने के पेंच में एक बार...

Feb 15, 2020, 07:46 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news fob construction assigned to lift the upper door one foot up

रेलवे स्टेशन में एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) का निर्माण काफी धीमी गति से चल रहा है। लिफ्ट को ऊंचा करने के पेंच में एक बार फिर निर्माण में देरी होने वाली है। हालांकि रेलवे इंजीनियर ने दावा किया कि आने वाले 15-20 दिन में एफओबी तैयार हो जाएगा, जिससे यात्री आना-जाना कर सकेंगे, लेकिन लिफ्ट की सुविधा के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

पुराने को तोड़कर नया फुट ओवर ब्रिज बनाने से ब्रिज की लंबाई अधिक हो गई है। ऐसे में लिफ्ट का रास्ता दो फिट नीचे चला गया है। इसे मिलाने के लिए लिफ्ट के ऊपरी दरवाजे को ऊंचा करने की जरूरत है। इस काम की जिम्मेदारी रेलवे इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट को दी गई है। एनुवल मेंटेनेंस फंड से राशि खर्च कर लिफ्ट के ऊपरी दरवाजे को एक फिट ऊपर किया जाएगा। इसके बाद बचे एक फिट नीचे रास्ते को ढलान देते हुए एफओबी से जोड़ दिया जाएगा। जिससे लोग लिफ्ट से आवागमन कर सकते हैं। इस कार्य में काफी समय लगने वाला है, हालांकि अधिकारियों ने दावा किया कि लिफ्ट को ऊंचा करने के लिए इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट को 15 से 20 दिन की मोहलत दी गई है। अप्रैल में ही यात्रियों को पूर्ण तरह से निर्मित नए एफओबी की सुविधा मिलेगी।

50 फीसदी रैंप पर लग चुके है चेकर टाइल्स

एफओबी के 50 फीसदी रैंप पर चेकर टाइल्स लगा दिए गए हैं। आने वाले 15 से 20 दिनों चेकर टाइल्स लगने का काम पूर्ण हो जाएगा। इसके बाद यात्री सिर्फ एफओबी का उपयोग शुरू कर सकते है। एफओबी के निर्माण के लिए स्टेशन के पीछे बने पार्क की दीवार को तोड़ा गया था, उसे भी जल्द बनवाया जाएगा। ताकि स्टेशन की खुबसूरती बरकरार रहे।

राजनांदगांव.रेलवे स्टेशन में बन रहा एफओबी का काम धीमी गति पर।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news fob construction assigned to lift the upper door one foot up
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना