• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Rajnandgaon
  • Rajnandgaon News chhattisgarh news half marathon on 15 december star runners from all over the country will participate folk art will also be seen

हाफ मैराथन 15 दिसंबर को, देशभर के स्टार धावक करेंगे शिरकत, लोककला की भी दिखेगी झलक

Rajnandgaon News - शहर में बड़े पैमाने पर पहली बार 15 दिसंबर को होने वाले हाफ मैराथन को रन महोत्सव की तरह मनाया जाएगा। राज्य के सभी लोक...

Nov 10, 2019, 07:55 AM IST
शहर में बड़े पैमाने पर पहली बार 15 दिसंबर को होने वाले हाफ मैराथन को रन महोत्सव की तरह मनाया जाएगा। राज्य के सभी लोक संस्कृति की छठा इस मैराथन में बिखरेगी। देशभर के स्टार धावकों के साथ मैराथन में आदिवासी नृत्य, राउत नाचा, पंथी नृत्य सहित प्रदेश की तमाम लोक संस्कृतियों की झलक भी लोगों को देखने मिलेगी।

राजनांदगांव रनर्स ग्रुप के नवीन जैन ने बताया कि हाफ मैराथन को लेकर अब तक 2200 रजिस्ट्रेशन देशभर के धावकों के हो चुके हैं। रजिस्ट्रेशन का अंतिम समय 20 नवंबर है। संभावना है कि इस मैराथन में अलग-अलग आयु वर्ग के 4 हजार से अधिक लोग शिरकत करेंगे। हाफ मैराथन के लिए तैयारी तेज कर दी गई है। स्थानीय स्तर पर भी मैराथन में शामिल होने वाले धावकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। मैराथन में कुल साढे 7 लाख रुपए का पुरस्कार रखा गया है।

ट्रैक के दोनों ओर लोक नृत्य की होगी प्रस्तुति: रनर्स के हौसले को बढ़ाने के लिए आयोजन समिति की ओर से अनोख प्रयोग किया जा रहा है। 21 किमी की दौड़ के लिए तय होने वाले ट्रैक के दोनों ओर लोक नृत्य की प्रस्तुति जारी रहेगी। अलग-अलग लोक संस्कृति व पारंपरिक संगीत के बीच ये प्रस्तुति जारी रहेगी। जो धावकों को हौसला देगी। रनिंग के पहले और इसके बाद में रनर्स को प्रेश करने के लिए भी जरूरी डाइट की व्यवस्था रहेगी। मैराथन में 21 किमी, 5 किमी और 10 किमी तीन वर्गाे में स्पर्धा होगी।

20 नवंबर तक करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन: राजनांदगांव रनर्स ग्रुप के नवीन जैन ने बताया कि हाफ मैराथन में शामिल होने के लिए इच्छुक 20 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। इसके लिए रनर्स ग्रुप ने www.rajnandgaonrunersgrup.com वेबसाइट पर जाकर सीधे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। किसी तरह की दिक्कत के लिए ग्रुप ने हेल्प लाइन नंबर 7611191000 भी जारी किया गया है। इस नंबर पर पूरे आयोजन को लेकर जानकारी जुटाई जा सकती है।

मुंबई और बैंगलुरू से शामिल हो रहे स्टार रनर

हाफ मैराथन के लिए मुंबई की स्टार रनर नेहा लोढ़ा काे रेस एंबेसडर बनाया गया है। नेहा ने साउथ आफ्रिका में 90 किमी की दौड़ पूरी कर अपना परचम लहराया था। नेहा लोढ़ा शहर में होने वाले हाफ मैराथन का भी हिस्सा बनेंगे। उनके अलावा बैंगलुरू से अश्वनी भट्‌ट व दिल्ली से गरिमा बैद सहित नामचीन धावक इस मैराथन महोत्सव का हिस्सा बनेंगे। अब तक हुए रजिस्ट्रेशन में देश के लगभग हर प्रदेश से धावक मैराथन में शामिल होने पंजीयन करा चुके हैं। इनमें कई इंटरनेशनल धावक भी शामिल हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना