किसी भूखे का पेट नहीं भरा तो आपके धन का क्या औचित्य

Rajnandgaon News - जैन साध्वी सम्यग्दर्शना ने कहा कि आपने जीवन में खूब बटोरा किंतु किसी भूखे पेट की ओर आपने ध्यान नहीं दिया तो इस संचय...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:50 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news if someone is not hungry what is the value of your money
जैन साध्वी सम्यग्दर्शना ने कहा कि आपने जीवन में खूब बटोरा किंतु किसी भूखे पेट की ओर आपने ध्यान नहीं दिया तो इस संचय का क्या मतलब। साध्वी ने कहा कि चातुर्मास इसी उद्देश्य से आयोजित किया जाता है कि लोग जागरूक हो।

जैन बगीचे में रविवार को चातुर्मास के समापन पर साध्वी सम्यग्दर्शना ने कहा कि 4 माह का यह काल लोगों को जगाता है कि आप आत्म कल्याण की राह में आगे बढ़े। चातुर्मास के अंतिम दिवस कृतज्ञता समारोह का आयोजन किया गया। जैन श्वेतांबर मूर्तिपूजक संघ के मैनेजिंग ट्रस्टी एवं सकल जैन श्री संघ के अध्यक्ष पूर्व महापौर नरेश डाकलिया ने कहा कि हम जब भी किसी का कुछ सहयोग करते हैं तो यह सोच कर मत कीजिए कि वह जरूरतमंद है बल्कि यह सोच कर कीजिए कि आपके पास अधिक है। उन्होंने कहा कि देने वाला बड़ा होता है। अच्छा समय जल्दी बीत जाता है।

पूज्य श्री के प्रवेश से लेकर आज तक यह चार माह का समय कैसे बीता पता ही नहीं चल पाया। उन्होंने सामाजिक जनो से कहा कि नाव की लकड़ी जब खंड खंड हो जाती है तो वह तैरती तो है किंतु किसी को पार नहीं लगा पाती। उन्होंने कहा कि समाज की भी यही स्थिति है। समाज के लोग अगर खंड खंड हो जाए तो वह समाज, आदर्श समाज नहीं रह सकता। समाज के लोग जब एक बंधन में बंध जाते हैं तो वह रक्षाबंधन हो जाता है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग गच्छ की बात राजनांदगांव में नहीं होती।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news if someone is not hungry what is the value of your money
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना