अस्पताल में महंगी मशीनों के वायर तक कुतर रहे चूहे

Rajnandgaon News - राजनांदगांव. पेस्ट कंट्रोल करने वार्डों में चलाया अभियान। भास्कर न्यूज | राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:55 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news mice in the hospital munching on the wire of expensive machines
राजनांदगांव. पेस्ट कंट्रोल करने वार्डों में चलाया अभियान।

भास्कर न्यूज | राजनांदगांव

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल प्रबंधन इन दिनों चूहों से परेशान है। चूहे महंगी मशीनों के वायर कुतरकर भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं। इनके आतंक से बचने के लिए हॉस्पिटल प्रबंधन की ओर से दवाइयों का छिड़काव शुरू किया गया है। शनिवार को पेस्ट कंट्रोल सर्विस के कर्मचारियों ने अलग-अलग वार्डों में पहुंचकर दवाइयों का छिड़काव किया। दिनभर पेस्ट कंट्रोल का अभियान चलाया गया। माहभर पहले ही चूहों ने एक्स-रे मशीन की वायर को कतर दिया था। इस वजह से मशीन बंद पड़ी थी। आए दिन इस तरह की शिकायत सामने आ रही है।

चूहों की वजह से मशीनों के सुधार में हॉस्पिटल प्रबंधन को राशि खर्च करनी पड़ रही है। हॉस्पिटल प्रबंधन की ओर से चूहों के खात्मे के लिए दुर्ग कसारीडीह की छत्तीसगढ़ पेस्ट कंट्रोल सर्विस को ठेका दिया गया है। संस्था के कर्मचारी हर छह माह के भीतर चूहों का आतंक खत्म करने के लिए अभियान चलाते हैं।

इस वजह से चूहों की संख्या बढ़ी: मरीजों के परिजन खाने, पीने की चीजों को नाली में बहा देते हैं। जबकि खाद्य सामग्रियों को वार्डों में रखे गए डिब्बों में डालना है। नाली में बहा देने की वजह से चूहे इन्हें खाने के लिए पहुंच जाते हैं। इस वजह से हॉस्पिटल में चूहों की तादात बढ़ रही है जो कि मशीनों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news mice in the hospital munching on the wire of expensive machines
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना