मिनीमाता के बताए मार्ग पर चलने से होगा सामाजिक उत्थान

Rajnandgaon News - डोंगरगांव के आश्रित ग्राम बड़भूम में मिनीमाता पुण्यतिथि पर सतनाम समाज के करीब 70 घरों के प्रत्येक सदस्य अपने घर से...

Aug 14, 2019, 08:30 AM IST
Dongargaon News - chhattisgarh news minimata will follow the path of social upliftment
डोंगरगांव के आश्रित ग्राम बड़भूम में मिनीमाता पुण्यतिथि पर सतनाम समाज के करीब 70 घरों के प्रत्येक सदस्य अपने घर से थाल सजाकर मिनीमाता चौक में उपस्थित हुए और एक साथ सभी लोगों ने मिलकर पूजा-अर्चना की।

अंकालूराम देशलहरे ने कहा कि जब तक ये धरती है तब तक मिनीमाता हमेशा ही याद की जाती रहेगी। मिनीमाता ने न सिर्फ दलित उत्थान के लिए काम किया अपितु सामाजिक उत्थान में भी उनकी बराबर की भागीदारी रही है। जंगलूदास रात्रे ने कहा कि समाज में जाति की खाई आज भी गहरी है, जब तक मानवतावादी दृष्टिकोण लोगों में नहीं आ जाता तब तक समाज में ऊंच नीच की भावना बरकरार रहती है। उन्होंने समस्त सामाजिक बंधुओं को उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। कार्यक्रम में सुकालूराम, ओमप्रकाश, दिलीप कुमार, मिथलेश कुमार, यशवंत, भुनेश्वर, इंद्रपाल, तुमेश, दिलेश्वर, राहुल कुमार, रेवाराम, तेजेश्वर, प्रीतम, सत्यवती, रमीता बाई, दुकाला बाई, मिलन्तीन बाई, सुनीति बाई, कुन्तीबाई, पुनिया बाई, चंपा बाई, सुकारोबाई आदि उपस्थित थे।

जोंधरा. मिनीमाता की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित करते ग्रामीण।

X
Dongargaon News - chhattisgarh news minimata will follow the path of social upliftment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना