सांसद गंभीर हों, खेलमंत्री से मिलकर केंद्र की योजना से जोड़ें

Rajnandgaon News - शहर में हॉकी को लेकर बनी स्थिति के बाद अब पूर्व खिलाड़ी भी सामने आ गए है। पूर्व खिलाड़ियों ने सांसद से गंभीरता दिखाते...

Jan 16, 2020, 07:50 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news mps should be serious meet sports minister and connect to central39s plan
शहर में हॉकी को लेकर बनी स्थिति के बाद अब पूर्व खिलाड़ी भी सामने आ गए है। पूर्व खिलाड़ियों ने सांसद से गंभीरता दिखाते हुए बिगड़ती स्थिति को संभालने की मांग की है।

पूर्व खिलाड़ियों ने ये भी मांग रखी है कि सांसद संतोष पांडेय खुद पूरे मसले को खेल मंत्री के सामने रखें और शहर के हॉकी टूर्नामेंट को केंद्र की योजना से जोड़ने का प्रयास करें। लगातार 77 वर्षों से आयोजित हो रही राजा महंत सर्वेश्वरदास अखिल भारतीय हॉकी स्पर्धा इस बार संशय में आ गई है। जिला प्रशासन ने अब तक फंड नहीं आने का हवाला दिया है, वहीं खेल प्रेमियों व जिला हॉकी संघ ने जल्द से जल्द टूर्नामेंट आयोजित कराने की मांग की है। इसी बीच अब पूर्व खिलाड़ियों ने भी मोर्चा खोल दिया है। हॉकी के पूर्व खिलाड़ी अजय झा, ज्ञानचंद जैन, प्रकाश शर्मा, गुणवंत पटेल, रामकृष्ण ठाकुर, संजू पटेल, चंद्रकुमार श्रीवास्तव सहित अन्य ने कहा कि शहर में हॉकी अपने सबसे बुरे दौर में आ गई है। टूर्नामेंट तक के लिए प्रशासन गंभीरता नहीं दिखा रही है, ऐसे में केवल केंद्र की खेल योजनाओं से जोड़कर ही इसे संरक्षित किया जा सकता है। पूर्व खिलाड़ियों ने शहर में हॉकी अकादमी फिर से शुरू किए जाने की मांग भी की है।

नागरिक समिति बनाकर करें आयोजन: पूर्व खिलाड़ियों ने रियासतकालीन टूर्नामेंट के लिए नागरिक समिति के गठन की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि इस समिति में पूर्व खिलाड़ियों से लेकर खेल प्रेमियों और नागरिकों को जोड़ा जाए। ताकि स्थानीय एप्रोच भी टूर्नामेंट में लग सके। पूर्व खिलाड़ियों की मांग है कि इसके लिए जल्द निर्णय ली जाए। टूर्नामेंट केवल प्रशासनिक जिम्मेदारी न रहे, आयोजन में नागरिक समिति की भी भूमिका रहे। पूर्व खिलाड़ियों ने मांग की है कि इस हॉकी प्रतियोगिता की भव्यता को दिखाने सांसद पांडेय खेल मंत्री को लेकर पहुंचें।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news mps should be serious meet sports minister and connect to central39s plan
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना