एनएसयूआई ने राजा महंत दिग्विजय दास की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Rajnandgaon News - राजा महंत दिग्विजय दास की पुण्यतिथि पर एनएसयूआई ने दिग्विजय कॉलेज में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि...

Jan 23, 2020, 07:40 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news nsui pays tribute to king mahant digvijay das on his death anniversary
राजा महंत दिग्विजय दास की पुण्यतिथि पर एनएसयूआई ने दिग्विजय कॉलेज में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष विप्लव शर्मा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में महापौर हेमा देशमुख, जनभागीदारी समिति अध्यक्ष रईस अहमद शकील, पार्षद व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि राजा दिग्विजय दास की देन कि हम आजीवन ऋणी रहेंगे। शिक्षा के लिए दिग्विजय कॉलेज व रोजगार के लिए बीएनसी मिल राजा की देन थी, शहर को बसाने से लेकर दिग्विजय कॉलेज के विकास के हर पड़ाव राजा दिग्विजय दास जी के योगदान का ऋणी रहेगा। उनकी कर्मठता और शिक्षा के प्रति समर्पणशीलता से हमेशा प्रेरणा मिलती रहेगी। उन्होंने उच्च शिक्षा को भावी पीढ़ी के लिए एक अनिवार्य ज़रूरत माना था। यही कारण है कि उन्होंने अपना यह विशाल किला शिक्षा मंडल को भेंट कर दिया। जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष रईस अहमद ने कहा कि महंत राजा दिग्विजय दास ज्ञान के लिए सजग तो थे ही साथ ही क्रीडा और अध्ययन में भी उनकी गहरी अभिरुचि थी।

एबीवीपी ने भी दी श्रद्धांजलि: एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने भी कॉलेज परिसर में राजा महंत दिग्विजय दास को श्रद्धांजलि दी। कार्यकर्ताओं ने परिसर में मौजूद राजा के प्रतिमा में माल्यार्पण किया। उनके योगदान से शिक्षा से लेकर शहर के विकास में आए बदलावों पर भी चर्चा की। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने राजा महंत दिग्विजय दास के दूरगामी सोच में सकारात्मक परिणामों पर चर्चा की।

राजनांदगांव. कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ता व अतिथि।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news nsui pays tribute to king mahant digvijay das on his death anniversary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना