अफसर गायब, चौकीदार के भरोसे छोड़ा मोंगरा बैराज, भड़के विधायक मंडावी

Rajnandgaon News - जिले के प्रधानपाठ बैराज में आई समस्या को देखते हुए मोहला मानपुर विधायक इन्द्र शाह मंडावी ने गुरुवार को मोंगरा...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:25 AM IST
Mohala News - chhattisgarh news officer missing mongra barrage left in the form of watchman raging mla mandavi
जिले के प्रधानपाठ बैराज में आई समस्या को देखते हुए मोहला मानपुर विधायक इन्द्र शाह मंडावी ने गुरुवार को मोंगरा बैराज का आकस्मिक निरीक्षण किया। भारी बारिश के चलते मोंगरा बैराज पूरी तरह लबालब है और बैराज से हर पल 2000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। लेकिन विधायक मंडावी को निरीक्षण के दौरान कोई भी विभागीय अफसर नहीं मिला, बैराज की पूरी व्यवस्था केवल मजदूरों और चौकीदारों के भरोसे थी, जिसे देखकर विधायक भड़क गए।

मोहला मानपुर विधायक इन्द्र शाह मंडावी ने गुरुवार को नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी व स्थानीय कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ मोंगरा बैराज का निरीक्षण किया। उन्होंने मोंगरा बैराज में जलभराव की स्थितियों की जानकारी ली और यह भी पता लगाया की वर्तमान में बैराज से कितना पानी डिस्चार्ज किया जा रहा है। इस दौरान अनिल मानिकपुरी, पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रमेश त्रिपाठी, साधना सिंह, अनिल महोबिया, गोलू खान, पार्षद प्रमोद ठलाल, छगन बंजारे मुकेश सिन्हा, राजेन्द्र मंडावी, अरुण कुमार सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।

मोंगरा बैराज को जल्द मिलेगा पर्यटन केन्द्र का दर्जा: महाराष्ट्र में हुई भारी बारिश के चलते मोंगरा बैराज पूरी तरह लबालब है। बैराज की जल भराव क्षमता 337.15 मीटर की है और वर्तमान में यहां 336.85 मीटर पानी भरा हुआ है। यहां पर एक गेट खोला गया है जिससे हर पल 2000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। मोंगरा बैराज के निरीक्षण के दौरान नगर अनिल मानिकपुरी ने इस क्षेत्र के विकास के लिए मोंगरा बैराज व आमागढ़ को पर्यटन केन्द्र का दर्जा दिलाने की मांग रखी। इस पर विधायक मंडावी ने कहा की मोंगरा बैराज व आमागढ़ को शासन से पर्यटन केन्द्र का दर्जा दिलाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है और जल्द ही कांग्रेस सरकार इन दोनों स्थानों को पर्यटन केन्द्र का दर्जा देगी। इसके लिए जल्द ही प्रयास किया जाएगा और जल्द ही यहां पर निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।

मोंगरा के ग्रामीणों को दी लाखों की सौगात: ग्राम मोंगरा में गुरुवार की शाम विधायक मंडावी को अचानक अपने बीच पाकर इस लोग खुश हो गए। विधायक मंडावी ने भी मोंगरा के विकास के लिए लाखों की सौगातें दी। उन्होंने मुक्तिधाम के लिए तीन लाख, मां शीतला पारा में सार्वजनिक मंच के लिए दो लाख देने की स्वीकृति दी। इसके अलावा पेयजल समस्या के निराकरण करने का भी भरोसा दिलाया।

बैराज से हर पल छोड़ा जा रहा 2000 क्यूसेक पानी

चौकी. मोंगरा बैराज के निरीक्षण पर पहुंचे विधायक मंडावी व अन्य।

मोंगरा बस्ती से बैराज तक बनेगी पक्की सड़क

विधायक मंडावी ने कहा की जल्द ही मोंगरा बस्ती से मोंगरा बैराज तक पक्की सड़क का निर्माण होगा। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। ग्रामीणों ने बताया की बस्ती से बराज तक पहुच मार्ग काफी जर्जर हो गया है। पुलिया निर्माण नही होने से बारिश के दिनो में इस पुरानी सड़क में आवागमन बाधित रहता है, पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। विधायक ने ग्रामीणों को बताया मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण से ही पक्की सडक व पुलिया निर्माण किया जाएगा।

X
Mohala News - chhattisgarh news officer missing mongra barrage left in the form of watchman raging mla mandavi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना