पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Rajnandgaon News Chhattisgarh News Railway Team Arrived From Raipur To Clean The Property Evacuating Mud Deposited Up To 3 Feet

संपवेल की सफाई करने रायपुर से पहुंची रेलवे की टीम, निकाला जा रहा 3 फीट तक जमा कीचड़

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
शहर के बूढ़ापारा राजनांदगांव मार्ग में बने रेलवे के अंडरब्रिज में सफाई करने के लिए रायपुर से विशेष टीम पहुंची है जिन्होंने ब्रिज के बगल में पानी खींचने के लिए बनाए गए संपवेल में सफाई शुरू की है। जो 3 दिन तक चलेगा। लगभग 3 फीट तक दलदल भरा हुआ है। जिसके कारण पंप लगाने के बाद भी ब्रिज के नीचे भरा पानी बाहर नहीं हो पाता है। इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए रेल प्रशासन ने ध्यान दिया। जो काम 3 साल से नहीं हुआ, उसे अब किया जा रहा है। जब से ब्रिज बना है, तब से दलदल बढ़ता जा रहा था। यही वजह थी कि यहां रेलवे के कर्मचारी पंप चलाकर पानी खींचते तो थे लेकिन दलदल के कारण पूरा पानी बाहर नहीं आ पाता था। हमेशा कम से कम एक फीट तक पानी भरा रह जाता था।

बारिश ना हो तो भी खेत व तालाब का पानी होता है जमा: जिस जगह पर ब्रिज बना है वह निचला है। जहां आसपास खेत और तालाब का पानी भी धीरे धीरे जमा होता है बारिश हुई तो सीपेज और ज्यादा बढ़ जाता है। यहां पर बारह महीने पानी खींचना पड़ता है। लेकिन समस्या को नियंत्रित करने के लिए संपवेल की सफाई जरूरी थी। जो पानी निकासी में एक बड़ी रुकावट थी। अब यहां से गंदा पानी भी जल्दी बाहर होगा और रास्ता ब्लाक नहीं होगा। पार्षद कसमुद्दीन कुरैशी ने कहा कि शिकायत के बाद अब 3 साल बाद रेलवे के अफसर दलदल निकालने में जुटे हैं।

बालोद. रायपुर से आई रेलवे की टीम संपवेल की सफाई करती हुई।

संपवेल की सफाई के बाद अब नहीं ठहर रहा ब्रिज के नीचे पानी

मशीन से 70% हुई सफाई
रेलवे की टीम एक मशीन के जरिए 20 फीट गहरे संपवेल में उतर कर कीचड़ बाहर कर रही है। ताकि गंदे पानी की निकासी व्यवस्था दुरुस्त हो सके। दसफाई से लोगों को काफी राहत मिली। 70% दलदल बाहर होने से अब अंडरब्रिज के नीचे भी पानी नहीं ठहर रहा है। 30% दलदल की सफाई बची है।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement