कमरे में डंप किए राशन कार्ड, अब लोगों से कह रहे आप खुद खोजकर निकालें

Rajnandgaon News - जिले में इन दिनों नए राशन कार्ड का वितरण जोरों से चल रहा है। लेकिन अव्यवस्थित वितरण व्यवस्था से लोगों को कार्ड...

Sep 13, 2019, 07:50 AM IST
जिले में इन दिनों नए राशन कार्ड का वितरण जोरों से चल रहा है। लेकिन अव्यवस्थित वितरण व्यवस्था से लोगों को कार्ड लेने में परेशानी हो रही है। कई जगहों में राशन कार्ड को एक कमरे में डंप कर दिया गया है। लोगों से कहा जा रहा है कि वह खुद ही अपना कार्ड छाट लें। जबकि नियमत: मैदानी कर्मचारियों को पावती के आधार पर लोगाें को बुलाना है, उनसे पुराना कार्ड जमा कराना और फिर नए कार्ड वितरित करना है।

वितरण के लिए शिविर लगाए गए हैं, लेकिन कई जगहों पर ऐसा नहीं किया जा रहा है। खासकर राजनांदगांव शहर के कुछ वार्डों में अव्यवस्था के कारण लोगों को नए राशन कार्ड लेने के लिए भटकना पड़ रहा है। निगरानी के अभाव में मैदानी कर्मचारी मनमानी कर रहे हैं। खाद्य विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी ही नहीं है।

3.26 लाख पात्र परिवारों को बांटना है कार्ड:जिले में 3 लाख 26 हजार 372 नए राशन कार्ड बनाए गए हैं। अब तक 70 हजार परिवारों को कार्ड का वितरण कर दिया गया है। 2 लाख 56 हजार 372 परिवारों को कार्ड का वितरण किया जाना बाकी है। अगस्त में शिविर लगाकर राशन कार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन लिया गया। कुल 337161 में से 337156 पुराने कार्डों का सत्यापन किया गया। 3 लाख 26 हजार 372 परिवारों के कार्ड पात्र पाए गए। जबकि 10 हजार 784 कार्ड अपात्र किए गए हैं।

मामले की जांच कराएंगे


X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना