अयोध्या मामले मेंे फैसले के बाद शहर में रेड अलर्ट, सद्भावना बनाए रखने संदेश

Rajnandgaon News - अयोध्या राम मंदिर के मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया। हालांकि इस फैसले में दोनों...

Nov 10, 2019, 07:56 AM IST
अयोध्या राम मंदिर के मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया। हालांकि इस फैसले में दोनों वर्गों के मांगों का ख्याल रखा गया है, फिर भी फैसले के बाद किसी तरह का उपद्रव न हो इसलिए प्रशासन ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। शनिवार को शहर समेत जिले के हर बड़े मस्जिद, दरगाह और मंदिरों में पुलिस जवानों की तैनाती रखी गई। राज्य की सीमाओं पर रोड ब्लाकिंग रखा गया। दिनभर साइबर सेल सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए थी। ताकि कोई भी शख्स किसी धर्म सम्प्रदाय के संबंध में आपत्ति जनक टिप्पणी या पोस्ट न कर पाए। लोगों की जुबान पर दिनभर फैसले को लेकर ही चर्चा रही। हालांकि देर शाम शहर समेत जिले में शांति व्यवस्था बनी रही।

दोपहर को आला अफसरों ने शांति व्यवस्था के लिए बैठक ली। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए अगले 7 दिनों तक एहतियात बरतने के निर्देश दिए है। सभी राजस्व अनुविभागीय मुख्यालयों में शांति समिति की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। इस बैठक में विभिन्न पार्टियों, धार्मिक और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने शांति समिति की बैठक में जरूरी हिदायत व निर्देश दिए हैं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना