• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Rajnandgaon
  • Rajnandgaon News chhattisgarh news residential students who get 85 marks in pre board examination will be given residential education in cit college

प्री-बोर्ड परीक्षा में 85% अंक पाने वाले स्टूडेंट्स को सीआईटी कॉलेज में देंगे आवासीय शिक्षण

Rajnandgaon News - प्री-बोर्ड एग्जाम में 85 प्रतिशत अंक पाने वाले 10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स को सीआईटी कॉलेज में आवासीय शिक्षण दिया...

Feb 15, 2020, 07:46 AM IST

प्री-बोर्ड एग्जाम में 85 प्रतिशत अंक पाने वाले 10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स को सीआईटी कॉलेज में आवासीय शिक्षण दिया जाएगा। शिक्षण कार्य कैसे और किस तरह पूरा किया जाएगा। इस संबंध में शुक्रवार को डीईओ हेमंत उपाध्याय ने शासकीय डॉ.बलदेव प्रसाद मिश्र स्कूल में प्राचार्यों की बैठक ली। बैठक में निर्णय लिया गया कि 16 से 20 फरवरी तक सीआईटी कॉलेज में विषय विशेषज्ञों के शिक्षक आवासीय शिक्षण देंगे। शिविर के लिए चयनित स्टूडेंट्स को 15 फरवरी दोपहर 3 बजे तक मुख्यालय में उपस्थित कराने के लिए कहा गया है।

वनांचल के विद्यार्थियों को बस में सीआईटी कॉलेज पहुंचाया जाएगा। स्टूडेंट्स को जरूरी सामाग्री और प्री बोर्ड और अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तरपुस्तिका, एक फोटो और आईडी कार्ड लाने को कहा गया है। इस शिविर में स्टूडेंट्स को वार्षिक परीक्षा में अच्छे अंक कैसे लाया जाए इसका तरीका बताया जाएगा।

बैठक में डीईओ ने कहा कि जिन स्कूलों में बोर्ड पाठ्यक्रम पूरा नहीं हुआ है, उन स्कूलों में अतिरिक्त क्लास लगाकर कोर्स पूरा कराने के लिए निर्देश दिए गए हैं। पदमावतीपुर के प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना