पुनर्मूल्यांकन और पुनर्गणना का रिजल्ट अब तक नहीं आया, छात्र हो रहे परेशान

Rajnandgaon News - कॉलेज एग्जाम के रिजल्ट में आई त्रुटियों को सुधारने के लिए दुर्ग विवि ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे में छात्रों को...

Sep 14, 2019, 07:47 AM IST
कॉलेज एग्जाम के रिजल्ट में आई त्रुटियों को सुधारने के लिए दुर्ग विवि ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे में छात्रों को एडमिशन लेने के खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। अब तक विथ हेल्ड (जिन रिजल्ट पर रोक लगाई हो) और अनुपस्थिति दर्शाएं गए रिजल्ट को सुधार किया गया है। जबकि पुनर्मू्ल्यांकन और पुर्नगणना वाले आवेदनों का निराकरण अभी तक नहीं किया गया है।

सुधार के बाद नया रिजल्ट जारी होने के साथ ही स्टूडेंट्स को यह भी चिंता सता रही है कि कॉलेजों में एक अगस्त से पढ़ाई शुरू हो चुकी है, अब तक 10 प्रतिशत से अधिक अध्याय की पढ़ाई पूरी हो चुकी है, ऐसे में एडमिशन लेने के बाद स्टूडेंट्स को नोट्स तैयार करने के लिए परेशान होना पड़ेगा। गौरतलब है कि इस साल विवि द्वारा जारी किए गए रिजल्ट में काफी त्रुटियां रहीं। उपस्थित होने के बाद किसी स्टूडेंट्स को अनुपस्थित बता दिया गया, तो किसी टॉपर स्टूडेंट्स के अंक कम कर दिए गए। इस मामले को लेकर छात्र नेताओं ने विवि कैंपस में प्रदर्शन किया था, जिसके बाद विवि प्रबंधन ने तय समय में रिजल्ट सुधार करने का दावा किया था, भास्कर से चर्चा में दुर्ग विवि के कुलसचिव सीएल देवांगन ने भी कहा था कि जल्द जल्द रिजल्ट में सुधार किया जाएगा। लेकिन सुधार कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। जिससे छात्रों में विवि प्रबंधन के प्रति नाराजगी देखी जा रही है।

300 से अधिक छात्रों के रिजल्ट में आई त्रुटियां

छात्र नेता ऋषि शास्त्री के मुताबिक राजनांदगांव जिले में 300 से अधिक छात्रों के रिजल्ट में विभिन्न तरह की त्रुटियां हुई थी। जिसके चलते छात्रों को समय पर एडमिशन नहीं मिल पाया। इस मामले को लेकर वे और छात्रों ने विवि कैंपस में प्रदर्शन किया था, फिर भी प्रबंधन सुधार कार्य में तेजी नहीं ला रहा है। शास्त्री ने कहा कि इस मामले की शिकायत उच्च अफसरों से की जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना