सफाई दुरुस्त रखने सभी वार्डों में बनेगी स्वच्छता समिति, 25-25 सदस्य होंगे

Rajnandgaon News - कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने नगर निगम क्षेत्र में स्वच्छता अभियान को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए सभी वार्डों...

Nov 22, 2019, 08:10 AM IST
कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने नगर निगम क्षेत्र में स्वच्छता अभियान को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए सभी वार्डों में स्वच्छता समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं।

श्री मौर्य ने कहा कि प्रत्येक समिति में 25 सदस्य बनाए जाएं। इनमें आधी संख्या महिलाओं की होनी चाहिए। मौर्य ने कहा कि समिति के सदस्य आम लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता लाने का कार्य करने करेंगे। कलेक्टर मौर्य गुरुवार को लालबाग के हेमू कालानी तथा महेन्द्र नगर में सुबह साफ-सफाई देखने पहुंचे थे। श्री मौर्य ने इन जगहों पर साफ-सफाई व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। अपर कलेक्टर ओंकार यदु, नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक सहित नगर निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मौर्य ने अधिकारियों को स्वच्छता की दृष्टि से वार्डों की ग्रेडिंग करने के निर्देश दिए। स्वच्छता का संदेश देने वॉल राइटिंग कराई जाए। कॉलोनियों में नालियों के आस-पास या अन्य जगहों पर कचरे के डिब्बे रखने के बजाए डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन व्यवस्था को ज्यादा मजबूत किया जाए। लोगों को समझाया जाए कि घर-घर कचरा इक्कठा करने वालों को कचरा दें। मौर्य ने एक बार फिर अधिकारियों को छोटे व्यापारियों, ठेले खोमचे वालों की बैठक लेकर सफाई के लिए सचेत करने कहा।

राजनांदगांव. निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था देखते हुए कलेक्टर।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना