कर्ज लेकर लड़ा सरपंच चुनाव, हारने के बाद ऋण चुकाने 24 लाख रु. की चोरी

Rajnandgaon News - छुईखदान शराब दुकान से 24 लाख रुपए पार करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिस गार्ड को सुरक्षा...

Feb 14, 2020, 07:45 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news sarpanch fought over debt repaying rs 24 lakh after losing theft of

छुईखदान शराब दुकान से 24 लाख रुपए पार करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिस गार्ड को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था, वहीं वारदात का मास्टर माइंड निकला। दिलचस्प बात ये है कि आरोपी गार्ड मानक राम पिता विजय लाल जंघेल (31) निवासी ग्राम गुमानपुर, साल 2017 में हुए उप चुनाव में गुमानपुर से ही सरपंच प्रत्याशी के रूप में खड़ा हुआ था, लेकिन हार गया था। चुनाव खर्च की वजह से उसके ऊपर तीन से चार लाख रुपए का कर्ज हो गया था, इसके बाद ठेकेदारी की, उसमें भी काफी कर्जा हो गया। फिर उसने गार्ड की नौकरी करने का फैसला किया। गार्ड रहते हुए उसे शराब दुकान में लाखों रुपए आने की जानकारी मिली। इन्हीं रुपए को चुराकर उसने कर्ज चुकाने की प्लानिंग की थी।

गार्ड के अलावा पुलिस ने तीन आरोपी पुनीत कुमार पिता केदार जंघेल (27), मोहित पिता होरीराम यादव (28) और मोहनपाल पिता मेहत्तरपाल (24) तीनों निवासी ग्राम विचारपुर के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस के मुताबिक बीते 9-10 फरवरी की दरम्यानी रात छुईखदान शराब दुकान के लॉकर से कुल 24,31,750 रुपए चोरी हो गए थे। इस रकम में 869110 रुपए अंग्रेजी व 1562640 रुपए देशी शराब विक्रय के शामिल थे। सूचना पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसपी बीएस ध्रुव और एएसपी जीएन बघेल के मार्गदर्शन में छुईखदान थाना प्रभारी रामेश्वर देशमुख के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया। शनिवार, रविवार बैंक बंद था, इसलिए शुक्रवार, शनिवार और रविवार का अंग्रेजी और देशी शराब विक्रय का पैसा एक दुकान के लॉकर में रख दिया गया था। ये जानकारी सिर्फ दुकान के वर्कर को ही थी। वहीं जिस तरह से चोर आए, उन्हें कुछ तोड़ने की जरूरत नहीं पड़ी, चाबी से खोलकर ही उन्होंने रकम पार कर दिया और सीसीटीवी कैमरा फुटेज रिकार्डर को भी साथ ले गए। इन सभी बातों से ये तो तय था कि वारदात दुकान के ही किसी कर्मचारी ने ही किया है।

फोन पर पांच लाख रुपए जुए में जीतने की दी जानकारी : पूछताछ की शुरुआत शराब दुकान के कर्मचारियों से ही की। गार्ड ने बताया कि वारदात के दौरान वे सो रहे थे। ऐसे में पुलिस का संदेह और गहरा होते गया। शराब दुकान में काम करने वाले वर्करों की निगरानी के लिए सिविल ड्रेस में पुलिस और मुखबिरों को तैनात किया गया। इस बीच गार्ड मानक राम ने फोन पर अपने परिचित को जुए में पांच लाख रुपए जीतने की बात कही, जानकारी मिलते ही पुलिस ने मानक राम को पूछताछ कर लिया बुलाया, सख्ती से पूछताछ करने पर मानक राम ने गुनाह कबूल किया और जानकारी पुलिस को दी।

1.51 लाख रुपए की कम बरामद हुए: पुलिस ने चोरी हुए कुल रकम 24,31,750 रुपए में से 2279810 रुपए बरामद किए है। बाकी के 151940 रुपए कहा गए पूछने पर छुईखदान थाना प्रभारी रामेश्वर देशमुख ने बताया कि आरोपियों के पास से जितना रकम मिला सभी जब्त कर लिए गए है।

राजनांदगांव. गिरफ्तार आरोपियों के साथ पुलिस।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news sarpanch fought over debt repaying rs 24 lakh after losing theft of
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना