शिविर में स्कूली छात्राओं से सचिव ने कहा- बैड टच पर तुरंत करें रिएक्ट

Rajnandgaon News - शासकीय हायर सेकंडरी बालक स्कूल व कन्या शाला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजनांदगांव के तत्वावधान विधिक...

Aug 19, 2019, 01:15 PM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news secretary told the schoolgirls in the camp react immediately on bad touch
शासकीय हायर सेकंडरी बालक स्कूल व कन्या शाला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजनांदगांव के तत्वावधान विधिक साक्षरता शिविर लगाया गया। जिसमें प्राधिकरण के सचिव प्रवीण मिश्रा ने स्कूली बच्चों को बालकों के कानून व यातायात से संबंधित जानकारी दी। कन्या शाला की छात्राओं को गुड व बैड टच के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि कोई शिक्षक या पहचान का व्यक्ति आपको टच करता है और उस टच से आप स्वयं को असहज महसूस करते हैं तो फौरन रिएक्ट करना चाहिए। बैड टच महसूस होने पर तत्काल अपने करीबी जिसमें माता-पिता, भाई-बहन या शिक्षक को बताएं। क्योंकि किसी भी गलत बातों को सहना भी कानून का उल्लंघन है। उन्होंने भ्रूण हत्या के संबंध में भी जानकारी देकर बालिकाओं के प्रश्नों का जवाब दिया। यातायात नियमों के बारे में कहा कि बिना लाइसेंस व हैलमेट के वाहन चलाना नहीं चाहिए। साथ ही 18 वर्ष के बाद ही गाड़ी चलाने की बात कही। इस दौरान पैरालीगल वॉलिंटियर्स राकेश साहू, दीपक ठाकुर, मौर्य, प्राचार्य ललित किशोर नारंग, आरके कन्नौजे व स्कूली बच्चे उपस्थित रहे।

डोंगरगढ़. छात्राओं को विधिक साक्षरता से अवगत कराते हुए सचिव।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news secretary told the schoolgirls in the camp react immediately on bad touch
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना