मड़ई-मेले बचपन की याद दिलाते हैं: भेड़िया

Rajnandgaon News - डोंगरगांव में आयोजित लोक मड़ई के दूसरे दिन कार्यक्रम में देर रात मंत्री अनिला भेड़िया शामिल हुईं। मंत्री ने...

Feb 18, 2020, 07:55 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news shanty fair reminds me of childhood wolf

डोंगरगांव में आयोजित लोक मड़ई के दूसरे दिन कार्यक्रम में देर रात मंत्री अनिला भेड़िया शामिल हुईं। मंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा मेले में लगाए हुए स्टॉलों का अवलोकन किया। भेडिय़ा ने कार्यक्रम में सेवता टोला से संबंधित स्मारिका का विमोचन किया। मेले में सेवता टोला के संबंध में झांकी बनाई गई है। जिसमें सेवता समाज द्वारा अंग्रेजी हुकूमत में बेगारी प्रथा के विरोध में किए गए किसान आंदोलन की झांकियां प्रदर्शित की गई है। महिला एवं बाल विकास मंत्री ने सेवता टोला झांकी का अवलोकन भी किया।

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा कि मड़ई मेले का एक अलग ही आनंद है। यह मड़ई-मेले बचपन की याद दिलाते हैं। इसके लिए उन्होंने विधायक दलेश्वर साहू को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ी कला-संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए विधायक साहू ने जो प्रयास किए हैं वह बहुत ही सराहनीय है। पिछले 20 सालों में मड़ई के प्रभाव को कम नहीं होने दिया है। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ की कला-संस्कृति को नए सिरे से संरक्षित करने के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं।

छत्तीसगढ़ की परंपरा को सहेजा है: साहू

खुज्जी विधायक छन्नी साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ की परंपरा है कि गांव में खेती करने के बाद मड़ई का आयोजन किया जाता है। नगर निगम की महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा दिया है। राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष विवेक वासनिक ने कहा कि विधायक दलेश्वर साहू के दृढ़ संकल्प का परिणाम है कि लोक मड़ई एक भव्य रूप ले चुकी है। इस अवसर पर नगर पंचायत डोंगरगांव अध्यक्ष हीरा निषाद, उपाध्यक्ष ललित लोढ़ा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बीएस ध्रुव, अपर कलेक्टर ओंकार यदु, एसडीएम डोंगरगांव वीरेन्द्र सिंह उपस्थित थे।

राजनांदगांव. डोंगरगांव में तीन दिवसीय लोक मड़ई का आयोजन।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news shanty fair reminds me of childhood wolf

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना