शिवनाथ महोत्सव आज से, पहले दिन आरू साहू, अणवेशा व महेश्वर दास देंगे प्रस्तुति

Rajnandgaon News - कार्तिक पूर्णिमा पर शिवनाथ नदी किनारे 11 नवंबर से तीन दिवसीय शिवनाथ महोत्सव की शुरुआत होगी। 13 नवंबर तक नदी किनारे...

Nov 11, 2019, 07:56 AM IST
कार्तिक पूर्णिमा पर शिवनाथ नदी किनारे 11 नवंबर से तीन दिवसीय शिवनाथ महोत्सव की शुरुआत होगी। 13 नवंबर तक नदी किनारे आस्था का मेला लगेगा। पहले दिन 11 नवंबर को गायिका आरू साहू अरपा पैरी के धार, मीठ-मीठ लागे मया के बानी, डेरी आंखें फरके जैसी छत्तीसगढ़ी गीतों की प्रस्तुति देंगी। सुपर डांसर का खिताब जीत चुकी अणवेशा भाटिया का प्रोग्राम होगा। महेश्वर दास भी अपनी टीम के साथ प्रस्तुति देंगे। इसके बाद 13 नवंबर को लोक गायक विष्णु कश्यप की टीम मंच पर रंग जमाएगी। इधर पहली बार महोत्सव के मंच पर आकर्षक कलाकृतियां देखने को मिलेंगी। प्राचीन मंदिरों में की गई नक्काशी की तस्वीर श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केन्द्र होंगे।

नगर निगम की ओर से कार्यक्रम को लेकर मंच तैयार करा लिया गया है। रविवार को मंच को अंतिम रूप दिया गया। दुकानदार भी यहां दुकानें सजा रहे हैं। मेले में पहली बार चार आकाशीय झूले लगे हैं। नदी किनारे सुरक्षा के लिहाज से बेरिकेडिंग भी कर दी गई है। सड़क किनारे पार्किंग की व्यवस्था की गई है। निगम के कर्मचारियों ने मेला स्थल पहुंच मार्ग पर मिट्‌टी और बजरी का भराव किया। मार्ग की सफाई की गई है।

तैैयारी: शिवनाथ नदी के तट पर कार्तिक पूर्णिमा पर आस्था का मेला लगेगा

राजनांदगांव. मेला स्थल में इस बार चार आकाशीय झूले लगे हैं।

मंच पर इस बार आकर्षक कलात्मक कलाकृतियां देखने को मिलेगी।

शिवनाथ नदी में पानी अधिक, सावधानी बरतें

शिवनाथ नदी में पानी का भराव अधिक है। इस वजह से पुन्नी स्नान के दौरान श्रद्धालुओं को सावधानी बरतनी होगी। निगम की ओर से यहां गोताखोरों की तैनाती की गई है। बच्चों को नदी तट की ओर अकेले नहीं जाने दें। भीड़ में सावधान रहें और संदिग्ध गतिविधियां नजर आने पर तत्काल पुलिस को इसकी खबर दें।

एसएसपी ने लिया जायजा ढाई सौ जवान होंगे तैनात

सुरक्षा इंतजाम की जानकारी लेने के लिए रविवार को एसएसपी बीएस ध्रुव ने मोहारा मेला स्थल का जायजा लिया। एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से मेला स्थल पर तीन दिन तक ढाई से 300 जवानों की तैनाती रहेगी। एएसपी यूबीएस चौहान इसकी मॉनीटरिंग करेंगे। एसएसपी ने बताया कि निगम के अफसरों को नदी घाट में पर्याप्त रोशनी करने निर्देशित किया गया है। श्री शिवनाथ तट विकास समिति के अध्यक्ष डीसी जैन ने बताया कि निगम की ओर से पुन्नी स्नान करने वालों के लिए घाट तैयार किया है।

ट्रैफिक प्लान तैयार नहीं इसलिए लगता है जाम

मोहारा मेला के दौरान बालोद-अंतागढ़ मार्ग पर जाम की स्थिति बन जाती है। इसके बाद भी पुलिस की ओर से ट्रैफिक प्लान ही तैयार नहीं किया गया है। जबकि हर साल इस रूट पर दौड़ने वाले वाहनों का रूट बदला जाता है। रूट नहीं बदले जाने से वाहन चालकों के साथ ही यहां पहुंचने वाले श्रद्धालु भी जाम में फंसेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना