पुस्तकों के साथ साबुन, तेल के लिए भी तरस रहे एकलव्य आवासीय विद्यालय के छात्र

Rajnandgaon News - पेंड्री स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को इन दिनों जरूरी सुविधाएं नहीं मिल रहीं हैं।...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:47 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news students of eklavya residential school also craving for soap oil with books
पेंड्री स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को इन दिनों जरूरी सुविधाएं नहीं मिल रहीं हैं। साबुन, तेल, कपड़ा धोने के लिए वॉशिंग पावडर, ब्रश व टूथपेस्ट तक नहीं दिया जा रहा है। कॉपी, किताब का वितरण तक नहीं हो पाया है। विद्यार्थियों के माध्यम से समस्याओं का पता लगने पर मोहला क्षेत्र के पालकों ने तो शुक्रवार को बैठक करने के बाद कलेक्टर के नाम मोहला एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। पालकों ने मांग रखी कि जल्द ही इन समस्याओं से विद्यार्थियों को निजात दिलाई जाए।

पालकों ने बताया कि विद्यालय में मोहला, मानपुर, अंबागढ़ चौकी सहित आसपास के ब्लॉक के ज्यादातर विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। हर रविवार को पालक बच्चों से मिलने जाते हैं। मुलाकात के दौरान ही बच्चों की समस्याओं का पता चला। पालक रमेश हिड़ामे ने बताया कि पहले बच्चों को साबुन, तेल सहित अन्य दैनिक उपयोग के सामान दिए जाते थे पर अब बंद कर दिया गया है। यह सब सामान घर से लेकर आना पड़ता है। बताया कि पालक समिति का भी गठन नहीं हुआ है। इसके चलते स्कूल प्रबंधन, बच्चों और पालकों के बीच समन्वय नहीं हो पा रहा है। पालक समिति होने से समस्याओं पर खुलकर चर्चा होगी और स्थानीय स्तर पर समाधान भी होगा।

बाउंड्रीवॉल अधूरा, छात्राएं असुरक्षित:स्कूल कैंपस में छात्रावास है। छात्राओं के लिए बनाए गए छात्रावास के पास बाउंड्रीवॉल नहीं है। पालक भानुप्रताप व हिरदे राम ने बताया कि इसके अभाव में बेटियां असुरक्षित हैं। डर बना रहता है कि कभी कुछ न हो जाए। बताया कि यहां के शौचालय की नियमित साफ-सफाई तक नहीं होती। बच्चे बदबू से भी परेशान रहते हैं। साफ-सफाई की कमी के चलते कुछ बच्चों को खुजली की भी शिकायत है। बच्चों ने बताया कि पीने का पानी साफ नहीं रहता।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news students of eklavya residential school also craving for soap oil with books
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना