अधीक्षक बोले- सीबीसी जांच जरूरी है तो लिखवा कर लाएं

Rajnandgaon News - मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में रिएजेंट की कमी बताकर सीबीसी जांच नहीं किए जाने की वजह से रोज कई मरीज बिना जांच कराए...

Dec 04, 2019, 08:45 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news superintendent said if cbc investigation is necessary get it written
मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में रिएजेंट की कमी बताकर सीबीसी जांच नहीं किए जाने की वजह से रोज कई मरीज बिना जांच कराए मायूस लौट रहे हैं या फिर प्राइवेट लैब में जांच के नाम पर मोटी रकम खर्च करने मजबूर हैं।

अधीक्षक डॉ. प्रदीप बेक का कहना है कि रिएजेंट की कमी के साथ ही यह भी समस्या है कि कई मरीज जांच कराने के बाद रिपोर्ट ही नहीं ले जाते। इस चक्कर में महंगा रिएजेंट केमिकल बेकार चला जाता है। इस वजह से सिर्फ उन मरीजों का सीबीसी जांच करा रहे हैं, जिनके लिए यह जरूरी है। अधीक्षक का कहना है कि ओपीडी में आने वाले मरीज इस बात का ध्यान रखें कि अगर डॉक्टर जांच जरूरी बता रहे हैं तो फिर ओपीडी में मौजूद सीनियर डॉक्टर से पर्ची में सीबीसी जांच लिखवा लें ताकि जरूरत के हिसाब से जांच करा सकें। बेक ने बताया कि हर माह कई जांच रिपोर्ट बेकार हो जाता है। दरअसल मरीज रिपोर्ट लेने नहीं आते। स्वास्थ्य ठीक होने पर रिपोर्ट की ओर नहीं झांकते।

इस वजह से भी सीबीसी जांच बंद करा दी गई है। सिर्फ भर्ती मरीजों की जांच कर रहे हैं। गौरतलब है कि सीबीसी जांच के लिए मरीजों को फिलहाल बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। प्राइवेट लैब में महंगी जांच भारी पड़ रही है। इधर भाजयुमो के शहर अध्यक्ष आलोक श्रोती ने इस सुविधा के बंद होने पर कहा है कि पहले अस्पताल में जांच की सारी सुविधाएं मिलती थीं पर अफसर फंड का रोना रोकर मरीजों को परेशान कर रहे हैं। इधर ठंडी बढ़ने के साथ ही अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news superintendent said if cbc investigation is necessary get it written
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना