दो दिन में 40% हिस्से की सफाई पूरी करने की चुनौती

Rajnandgaon News - अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामंेट में केवल दो दिन का समय शेष बच गया है। जबकि टर्फ की सफाई अब तक बमुश्किल 60 फीसदी ही हो...

Feb 14, 2020, 07:46 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news the challenge to complete 40 cleaning in two days

अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामंेट में केवल दो दिन का समय शेष बच गया है। जबकि टर्फ की सफाई अब तक बमुश्किल 60 फीसदी ही हो सकी है। शेष 40 फीसदी हिस्से की सफाई के लिए महज 48 घंटे का ही समय बच गया है। 16 फरवरी से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी।

प्रतियोगिता से पहले टर्फ की सफाई पूरी करने के लिए दिन-रात एक कर दिया गया है। सफाई का काम दिन के साथ-साथ देर रात तक भी जारी रखा जा रहा है। आयोजन समिति दावा कर रही है कि इन दो दिनों में सफाई लगभग पूरी कर ली जाएगी। इधर सफाई के लिए तीन वैक्यूम क्लीनर मशीन भी मंगाई गई है। इससे काम में तेजी आई है। महापौर हेमा देशमुख भी लगातार सफाई कार्य का निरीक्षण करने स्टेडियम पहुंच रही है। उन्होने अतिरिक्त कर्मचारी लगाकर तेजी से काम पूरा करने के भी निर्देश दिए हैं। इंटरनेशनल स्टेडियम के टूटे फूटे हिस्सों और उखड़े इंटरलॉकिंग की भी मरम्मत लगभग पूरी कर ली गई है। स्टेडियम में कई हिस्सों में रंग रोगन का काम भी अंतिम दौर में है।

इन टीमों का खेल देखने मिलेगा खेल प्रेमियों को

टूर्नामेंट में 18 टीमें शिरकत कर रह रही है। टीमों की संख्या बढ़ भी इसकी है। इसके लिए अंतिम दो दिन का समय शेष है। इनमें कई नेशनल और इंटरनेशल खिलाड़ियों का खेल दर्शकों को देखने मिलेगा। टूर्नामेंट में सेंट्रल रेलवे मुंबई, यूनियन बैंक मुंबई, वेस्टर्न रेलवे मुंबई, नार्दन रेलवे दिल्ली, आरसीएफ कपूरथला, एसटीसी भोपाल, पॉम्पोस हॉस्टल, तमिलनाडु इलेवन, स्पोर्टस कॉलेज लखनऊ, एओसी सिकंदराबाद, सेंट्रल सिक्रेट दिल्ली व अन्य ख्याति प्राप्त टीमें हिस्सा ले रही हैं।

खिलाड़ियों के रुकने व मनोरंजन की भी तैयारी

टूर्नामेंट को इस बार और भी भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है। देश भर से पहुंचे खिलाड़ियों के मनाेरंजन के लिए दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रखा जाएगा। इधर खिलाड़ियों के आवास से आवागमन की सुविधा को लेकर भी तैयारी पूरी कर ली है। सामाजिक संगठनों और निजी संस्थाओं के सहयोग से अलग-अलग हिस्सों में टीमों को ठहराया जाएगा। इसके लिए अब तक सहयोग करने वाली संस्थाओं से भी सहमति ले ली गई है। तैयारी तेजी से चल रही है।

राजनांदगांव. स्टेडियम में 18 से 20 घंटे टर्फ की सफाई का काम जारी है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news the challenge to complete 40 cleaning in two days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना