दो दिन रहेगा चक्रवाती घेरा का प्रभाव, हल्की बारिश के आसार

Rajnandgaon News - पड़ोसी राज्य के ऊपर बने चक्रवाती घेरा का प्रभाव प्रदेश में दिखाई दे रहा है। आज और कल कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:51 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news the impact of cyclone will be on for two days light rain is expected
पड़ोसी राज्य के ऊपर बने चक्रवाती घेरा का प्रभाव प्रदेश में दिखाई दे रहा है। आज और कल कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया है।

इसी साइक्लोनिक सिस्टम के प्रभाव के कारण गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक जिले में कुल 188.6 मिमी बारिश हुई। सर्वाधिक बारिश अंबागढ़ चौकी क्षेत्र में 47.4 मिमी दर्ज की गई। इसी तरह गंडई में 6.2, छुईखदान में 4.5, खैरागढ़ में 15.1, डोंगरगढ़ में 21.5, राजनांदगांव में 16.5, छुरिया में 36.8, डोंगरगांव में 26.9, मोहला में 0.5 और मानपुर में 18.5 मिमी वर्षा दर्ज किया गया है। एक जून से अब तक जिले में 819.9 मिमी बारिश हो चुकी है। जबकि इसी अवधि में बीते दस वर्षों का औसत रिकॉर्ड 907.5 मिमी का है।

कहां बना है सिस्टम: मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक उत्तर मध्य प्रदेश और इससे सटे दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश पर निम्न दबाव का क्षेत्र स्थित था। चक्रवाती घेरा विस्तारित था। यह सिस्टम आगे बढ़ रहा है। इसका प्रभाव छत्तीसगढ़ में दिखाई दे रहा है। 13 और 14 सितंबर को कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं।

सर्वाधिक जलभराव पिपरिया नाला जलाशय में: कैचमेंट एरिया में हो रही अच्छी बारिश के चलते जिले के प्रमुख जलाशयों में जलभराव की स्थिति अच्छी है। सर्वाधिक 81.36 फीसदी जलभराव पिपरिया नाला जलाशय में है। मोंगरा बैराज में 76.54, मटियामोती में 77.87, ढारा में 52.17 प्रतिशत जलभराव है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news the impact of cyclone will be on for two days light rain is expected
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना