गंदे पानी की समस्या नहीं हो रही दूर, ट्रीटमेंट प्लांट में फंसी गाद, लोग हो रहे परेशान

Rajnandgaon News - शहर के नलों से गंदा पानी आने की शिकायत दूर नहीं हाे रही है। निगम प्रशासन ने शनिवार रात से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में...

Aug 19, 2019, 01:15 PM IST
शहर के नलों से गंदा पानी आने की शिकायत दूर नहीं हाे रही है। निगम प्रशासन ने शनिवार रात से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में सफाई कार्य जारी होने का दावा किया था, इसके बाद भी हालात में सुधार नहीं हो पाया है। नलों से लगातार मटमैला पानी आने की शिकायत बनी हुई है। इसकी वजह से लाेग परेशान है।

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के स्टोर और ट्रीटमेंट टैंक में बाढ़ के पानी के साथ बड़ी मात्रा में मिट्‌टी और गाद जमा हो गई है। प्लांट के इस हिस्से में कचरा भी फंस गया है। इसके चलते नलों से आ रहे पानी का रंग बदल गया है। मटमैला पानी होने की वजह से लाेग इसका इस्तेमाल पीने के लिए करने से कतरा रहे हैं, वहीं लोगों के पास कोई दूसरा विकल्प भी मौजूद नहीं है। जिसके चलते लाेगों की परेशानी दोगुनी हो गई है। इधर निगम प्रशासन जल्द से जल्द सुधार का दावा ताे कर रहा है, लेकिन पानी मटमैला होने के साथ-साथ इसमें बदबू की भी शिकायत बनी हुई है। निगम में जल विभाग के प्रभारी पारस वर्मा ने बताया कि बाढ़ के पानी के साथ मिट्‌टी आने की वजह से ऐसी स्थिति बनी है, सफाई का काम जारी है।

मटमैला पानी पीने से सेहत बिगड़ने का बना है खतरा

पीने के पानी के लिए कोई दूसरा विकल्प मौजूद नहीं होने की वजह से लोगों को मटमैले पानी का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। पानी इतना गंदा है कि इसे दो से तीन बार छानने के बाद भी मिट्‌टी मौजूद रहती है। वहीं बदबू के साथ इसका स्वाद भी खराब है। इससे लोगों में सेहत बिगड़ने का डर बना हुअा है। लेकिन बार-बार शिकायत के बाद भी इसमें सुधार को लेकर कोई त्वरित कार्रवाई नहीं की जा रही है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना