अमृत मिशन की प्रोग्रेस जांचने आएगी राज्य सरकार की टीम, तैयार करेगी रिपोर्ट

Rajnandgaon News - शहर में चल रहे अमृत मिशन प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस जांचने राज्य सरकार की टीम कभी भी पहुंच सकती है। प्रोजेक्ट की गति...

Aug 19, 2019, 03:00 PM IST
शहर में चल रहे अमृत मिशन प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस जांचने राज्य सरकार की टीम कभी भी पहुंच सकती है। प्रोजेक्ट की गति और वर्तमान स्थिति से लेकर टेस्टिंग तक की जांच के लिए राज्य सरकार ने नई टीम बनाई है। ये टीम पूरे प्रोजेक्ट के हालात का जायजा लेकर सरकार को सौंपेगी।

शहर में अमृत मिशन के तहत 220 करोड़ रुपए की लागत से हर घर पानी पहुंचाने का प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। बीते डेढ़ साल से इस प्रोजेक्ट की शुरुआत शहर में कर दी गई है। निगम प्रशासन के दावे के मुताबिक अब तक इस प्रोजेक्ट का कार्य 60 फीसदी तक पूरा किया जा चुका है। शहर में बड़ी टंकियों का निर्माण कार्य शेष है। वहीं बालोद जिले के खरखरा जलाशय से पाइप लाइन बिछाकर मोहारा के ट्रीटमेंट प्लांट तक लाने का काम भी 70 फीसदी पूरा किया जा चुका है। इसी तरह जलसंकट से सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में पाइप लाइन बिछाने का काम भी लगातार जारी है। अमृत प्रोजेक्ट को इस साल के दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य है। इन्ही हालातों का जायजा लेने प्रदेश सरकार ने टीम बनाई है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना