जिन शिक्षकों को वनांचल भेजा था उन्हें वापस बुलाएंगे

Rajnandgaon News - ट्यूटर की भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिन 128 शिक्षकों को पढ़ाई व्यवस्था बनाने के लिए वनांचल भेजा गया था, उस आदेश...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:55 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news the teachers who were sent to vananchal will call them back
ट्यूटर की भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिन 128 शिक्षकों को पढ़ाई व्यवस्था बनाने के लिए वनांचल भेजा गया था, उस आदेश को शिक्षा विभाग ने वापस ले लिया है। यानी शिक्षकों को वापस बुलाया जाएगा। ट्यूटर की ज्वाइनिंग के बाद शिक्षकों को रिलीव किया जाएगा।

डीईओ हेमंत उपाध्याय ने बताया कि शिक्षकों के स्थानांतरण का आदेश वापस ले लिया गया है, क्योंकि ट्यूटर की भर्ती पूरी हो चुकी है। जिन शिक्षकों ने मेडिकल अर्जी लगाकर स्थानांतरण नहीं लिया था, उन शिक्षकों को बोर्ड मेडिकल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। इसी प्रमाण पत्र को ही मान्य किया जाएगा। अतिशेष शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर शिक्षक संघ विरोध जता रहा था। एक संघ ने कोर्ट में याचिका पेश की थी। इसके आधार पर बताया कि कोर्ट से स्टे लगा। हालांकि डीईओ ने इस जानकारी को खारिज करते हुए कहा कि कोर्ट ने संबंधित विभाग में जाकर इस समस्या का समाधान करने कहा। चूंकि वनांचल के स्कूलों में शिक्षकों की कमी थी इसलिए कुछ दिनों के लिए शिक्षकों को वहां भेजा गया था। अब ट्यूटर की भर्ती हो चुकी है इसलिए आदेश को निरस्त कर दिया गया है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news the teachers who were sent to vananchal will call them back
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना