जवानों ने घेरी बुकमरका पहाड़ी तो नक्सलियों ने शुरू की फायरिंग और महाराष्ट्र की ओर भागे

Rajnandgaon News - गढ़चिरौली इलाके में पुलिस का बढ़ता दबाव देख नक्सली छग के हिस्से में घुसपैठ कर रहे हैं। करीब 25 नक्सलियों का दल बीते...

Oct 13, 2019, 07:35 AM IST
गढ़चिरौली इलाके में पुलिस का बढ़ता दबाव देख नक्सली छग के हिस्से में घुसपैठ कर रहे हैं। करीब 25 नक्सलियों का दल बीते चार दिन से लोकेशन बदल-बदलकर मानपुर की दिशा में बढ़ रहा था। पुलिस को नक्सलियों के मूवमेंट की हर सूचना मिल रही थी। शुक्रवार की शाम से ही नक्सली बुकमरका की पहाड़ी में जमे हुए थे, जिसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

शनिवार के तड़के जवानों की 9 अलग-अलग टीम बनाकर बुकमरका पहाड़ी के लिए रवाना की गई। अलग-अलग दिशा से ये टीमें पहाड़ी के करीब पहुंची, तभी नक्सलियों को पुलिस के आने की खबर मिली और पहाड़ी के ऊपरी हिस्से से जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। सुबह करीब 10 बजे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू की। इसके बाद अलग-अलग दिशाओं से जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरु की। पुलिस-नक्सलियों के बीच करीब 30 मिनट फायरिंग हुई।

जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर महाराष्ट्र बॉर्डर की दिशा में भाग निकले। हालांकि पुलिस ने कई नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है, मौके पर पुलिस को खून के धब्बे भी मिले हैं। इधर सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह सुरक्षित हैं। मौके से पुलिस ने आईईडी, प्रेशर बम, कुकर बम, पिट्ठू सहित बड़ी मात्रा में नक्सलियों का सामान बरामद किया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना