वर्ष की तीसरी नेशनल लोक अदालत कल

Rajnandgaon News - राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2019 की तीसरी नेशनल लोक अदालत का आयोजन14 सितंबर को...

Sep 13, 2019, 07:45 AM IST
राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2019 की तीसरी नेशनल लोक अदालत का आयोजन14 सितंबर को जिला राजनांदगांव और तालुका समिति खैरागढ़, डोंगरगढ़, अंबागढ़ चौकी और छुईखदान में किया जाएगा।

नेशनल लोक अदालत में न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य आपराधिक प्रकरणों, मोटर दुर्घटना दावा प्रकरणों, धारा-138 पर क्राम्य लिखित अधिनियम के प्रकरणों, राजीनामा योग्य सिविल दावों, व अन्य राजीनामा योग्य प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा। साथ ही बिजली विभाग बकाया बिजली बिल के प्रस्तुत प्रकरणों का, बीएसएनएल के बकाया टेलीफोन प्रकरणों का, नगर निगम के बकाया जल कर मामलों का, बैंकों के बकाया ऋण वसूली के प्री-लिटिगेशन मामलों निराकरण किया जाएगा। नेशनल लोक अदालत के माध्यम से अपने मामलों का त्वरित निराकरण कराने के लिए संबंधित न्यायालयों से, अपने अधिवक्तागण से और संबंधित विभाग से या स्वंय जिला स्तर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजनांदगांव से तथा तालुका स्तर पर व्यवहार न्यायालयों में संपर्क करें और सरल एवं सुलभ न्याय प्राप्त करें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना