शौचालय निर्माण: रात के अंधेरे में स्लैब की ढलाई पर पार्षदों ने मचाया हंगामा

Rajnandgaon News - नगर पंचायत छुरिया में मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स निर्माण में गड़बड़ी को लेकर...

Feb 22, 2020, 06:50 AM IST
Chhuriya News - chhattisgarh news toilet construction councilors created uproar over slab casting in the dark of night

नगर पंचायत छुरिया में मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स निर्माण में गड़बड़ी को लेकर लगातार सुर्खियाें में है। वहीं स्वच्छ भारत मिशन योजना अंतर्गत पुराने बस स्टैंड में शौचालय निर्माण में रात के अंधेरे में स्लैब की ढलाई की जा रही है। जानकारी लगते ही पार्षदों ने निर्माण स्थल पर जमकर हंगामा मचाया। नपं के अधिकारी पार्षदों द्वारा संपर्क करने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे और गुरुवार को दूसरे दिन भी नगर पंचायत की कार्यशैली को लेकर अधिकारी घिरे रहे।

नगर पंचायत के अधीन स्वच्छ भारत मिशन मद के तहत पुराने बस स्टैंड में सुविधा 24 घंटे शौचालय लागत 9 लाख रुपए का निर्माण कार्य जारी है। जहां बुधवार को शौचालय निर्माण का स्लैब ढलाई कार्य दिन में न कर ठेकेदार रात के अंधेरे में करवा रहा था। निर्माण स्थल पर समुचित तेज लाइट की भी व्यवस्था नहीं थी। इसकी खबर लगते ही नगर पंचायत उपाध्यक्ष सलमान खान एवं पार्षद राधे ठाकुर, सुनील लारोकर, रमेश कश्यप, मनोज यादव, भूषण नेताम, सीमा सिन्हा, भारती रजक ने रात 8 बजे निर्माण स्थल पर पहुंचकर वहां मौजूद सुपरवाइजर के समक्ष रात में शौचालय निर्माण का स्लैब ढलाई किए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की और निर्माण कार्य में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए स्लैब की ढलाई कार्य को बंद कराया। नपंं. अधिकारियों से दूरभाष से संपर्क साधकर उन्हें निर्माण स्थल पर पहुंचकर जायजा लेने का अनुरोध किया। मगर अधिकारियों ने इस मामले को लेकर मौन साध लिया और पार्षदों के जाते ही स्लैब ढलाई का निर्माण कार्य फिर से देर रात चलता रहा। शासन के नियमानुसार आवश्यकतानुरूप स्लैब ढलाई निर्माण कार्य देर रात को किया जाता है तो हाईमास्ट लाइट का उपयोग किया जाना अनिवार्य है एवं किसी विशेष समय पर उच्चाधिकारियों के आदेश पर ही ढलाई कार्य कराया जाता है। जिससे मटेरियल सामग्री स्पष्ट रूप से दिख सके और निर्माण कार्य गुणवत्तानुरूप किया जा सके। लेकिन इसके विपरीत शौचालय की स्लैब ढलाई कार्य किया गया।

पार्षदों ने की शिकायत कार्रवाई की मांग

नगर पंचायत के उपाध्यक्ष खान एवं पार्षद ठाकुर ने दूसरे दिन गुरुवार को शौचालय निर्माण के स्लैब ढलाई में प्राक्कलन के अनुरूप कार्य में गड़बड़ी को लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी से अंधेरे में स्लैब ढलाई किए जाने को लेकर शिकायत पत्र सौंपा है। उपयंत्री पर कार्रवाई की मांग की है।

मुझे जानकारी नहीं

नगर पंचायत छुरिया सीएमओ विभा सिंह ने बताया कि इस मामले की मुझे अभी जानकारी नहीं है। शिकायत मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

छुरिया. कम लाइट मंे ढलाई कार्य किया जा रहा था।

X
Chhuriya News - chhattisgarh news toilet construction councilors created uproar over slab casting in the dark of night

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना