जल से पेड़ों को सींचा, िमट्‌टी में रोपे जाएंगे पौधे

Rajnandgaon News - मिट्टी के गणेश घर में विसर्जित अभियान को लेकर गायत्री विद्यापीठ ने भी पहल की। वहां विराजित भगवान गणेश की प्रतिमा...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:47 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news watering the trees plants will be planted in soil
मिट्टी के गणेश घर में विसर्जित अभियान को लेकर गायत्री विद्यापीठ ने भी पहल की। वहां विराजित भगवान गणेश की प्रतिमा को स्कूल परिसर में टब में विसर्जित किया गया। इसके बाद उसी जल से पेड़-पौधों को सींचा गया। प्राचार्य वत्सला अय्यर ने इस अवसर पर कहा कि शाला का यह अनूठा कार्य मानव जन को यह संदेश देता है कि हमें नदियों में प्रदूषण नहीं फैलाना चाहिए तथा पर्यावरण की रक्षा करनी चाहिए।

शिक्षकों तथा विद्यार्थियों द्वारा गणपति महाराज को 56 प्रकार के भोग भक्ति पूर्वक लगाए गए तथा गुरूवार को प्रात: श्रद्धापूर्वक गणेश वंदना की गई तथा दोपहर में प्राचार्यगण, शिक्षक-शिक्षिकाओं व कक्षा 12वीं के बच्चों द्वारा गणेश से क्षमा याचना द्वारा विद्या और बुद्धि की कामना करते हुए मंत्रोच्चारण द्वारा बाजे-गाजे के साथ विसर्जित किया गया। विसर्जन शाला के उद्यान में ही एक बड़े से टब में किया गया तथा उस जल को पेड़-पौधों में सींचा गया। इस अवसर पर गायत्री शिक्षण समिति के अध्यक्ष नंदकिशोर सुरजन, कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम प्रकाश सिंघल, सचिव हरीश गांधी, ट्रस्टी जुगल किशोर लड्ढा, जयंती भाई पटेल, सुनील ठक्कर, वत्सला अय्यर, रश्मि ठाकुर आदि मौजूद रहे।

राजनांदगांव. स्कूल परिसर में ही टब में प्रतिमा का विसर्जन किया गया।

विसर्जन यात्रा में जयघोष

तुमड़ीबोड़|
गणेश जी के जयकारों के साथ ही विभिन्न गणेशोत्सव समितियों एवं घरों में स्थापित गणेश प्रतिमाओं को विसर्जित किया गया। गांव के विभिन्न गणेशोत्सव समितियों ने गांव में गणेश की प्रतिमा को विभिन्न प्रकार के वाहनों में सजाकर गांव के विभिन्न गलियों में भ्रमण कराया गया। टाई गर क्लब अध्यक्ष अजय जैन के निवास स्थान, शिव शक्ति गणेशोत्सव समिति,मिनी टाईगर क्लब, गली बांयज गणेशोत्सव समिति ग्रामीण बैंक के पास, एवं समितियों द्वारा भी गणेशजी की प्रतिमाओं को विसर्जित किया गया।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news watering the trees plants will be planted in soil
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना