सचिव ने पूछा तो महिलाओं ने बताया पति करते हैं मारपीट व गाली-गलौज

Rajnandgaon News - विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा सखी वन स्टाप सेंटर में कानूनी जानकारी दी गई। सचिव प्रवीण मिश्रा द्वारा...

Bhaskar News Network

Sep 13, 2019, 07:45 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news when asked by the secretary the women told that the husband beat and abused
विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा सखी वन स्टाप सेंटर में कानूनी जानकारी दी गई। सचिव प्रवीण मिश्रा द्वारा राजनांदगांव के सखी वन स्टाप सेंटर में निरीक्षण कर साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। निरीक्षण के दौरान दो महिला जो अपने घर से प्रताड़ित होकर सखी वन स्टाप सेंटर में थी, मिश्रा ने जब उन दो महिलाओं से पूछताछ की तो महिलाओं ने अपने दुख विस्तार से बयान किए।

महिला ने कहा कि पति द्वारा उनके साथ मारपीट की जाती है। गाली-गलौज करते हैं व घरेलू हिंसा से पीड़ित हैं। मिश्रा द्वारा संज्ञान में लेते हुए उक्त दोनों महिलाओं को उनके कानूनी अधिकार अर्थात् घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम के तहत जानकारी दी गई। उनकी समस्याओं को दूर करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से न्याय के लिए मदद प्रदान किया गया। साथ ही साथ सचिव द्वारा वह उपस्थित लोगों को विधिक सेवा योजनाओं की जानकारी दी। शिविर के दौरान पैरालीगल वालंटियर्स राकेश कुमार साहू भी मौजूद थे।

सखी वन स्टॉप सेंटर में लगा साक्षरता शिविर

सखी वन स्टाप सेंटर में बुधवार को साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव प्रवीण मिश्रा शामिल हुए। इस दौरान उपस्थित लोगों को मिश्रा ने विधिक सेवा योजना की जानकारी दिए। इसके पश्चात सेंटर का निरीक्षण प्राधिकरण के सचिव ने किया। निरीक्षण के दैारान दो महिलाओं ने घरेलू हिंसा से पीड़ित होना बताई। सचिव ने महिलाओं को कानूनी अधिकार, घरेलू हिंसा संरक्षण अधिनियम की जानकारी देते हुए उनकी समस्याओं को दूर करने विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर मदद का आश्वासन दिए। लाेगों को कानून की जानकारी दी। इस दौरान पैरालीगल वालंटियर्स राकेश कुमार साहू मौजूद थे।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news when asked by the secretary the women told that the husband beat and abused
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना