वर्ल्ड स्कूल बास्केटबॉल चैंपियनशिप, शहर में 8 से 10 देशों की टीमों के कराएंगे मैच

Rajnandgaon News - दिग्विजय स्टेडियम के अधूरे निर्माण की वजह से वर्ल्ड स्कूल बास्केटबॉल चैंपियनशिप की मेजबानी छिन गई है पर शहर में...

Feb 15, 2020, 07:46 AM IST

दिग्विजय स्टेडियम के अधूरे निर्माण की वजह से वर्ल्ड स्कूल बास्केटबॉल चैंपियनशिप की मेजबानी छिन गई है पर शहर में 8 से 10 देशों की टीमों के मैच कराने की प्लानिंग की जा रही है। इन मैचों की मेजबानी मिलने की उम्मीद बनी हुई है। बताया गया कि स्टेडियम में तैयार किए जा रहे बास्केटबॉल और बैडमिंटन कोर्ट का काम लगभग पूरा होने वाला है।

दो कोर्ट का निर्माण अंतिम चरण में है। वहीं इंटरनेशनल स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन की टीम चैंपियनशिप के पहले राजनांदगांव में दूसरी बार निरीक्षण में आने वाली है। इस दौरान कुछ मैचों की मेजबानी की मांग होगी। फेडरेशन की ओर से 18 से 24 अप्रैल के बीच टूर्नामेंट की तारीख तय कर दी गई है। यह टूर्नामेंट मार्च में होना था पर तैयारी में हो रही देरी की वजह से समय बढ़ा दिया गया।

इसलिए उम्मीद बनी हुई: इससे राजनांदगांव को मेजबानी मिलने की उम्मीद भी बढ़ गई है, क्योंकि आयोजन शुरू होने के पहले तक तीनों कोर्ट बनकर तैयार हो सकते हैं जहां पर मैच कराए जा सकते हैं। इसलिए लंबे समय से इस चैंपियनशिप की मेजबानी में जुटे शहर के खेल प्रेमियों की ओर से फेडरेशन के दौरे का इंतजार किया जा रहा है।

बताया गया कि फेडरेशन के सदस्यों ने अधूरे निर्माण को जल्द पूरा कराने कहा था ताकि यहां मैच कराए जा सके।

वुडन लगाने का काम शेष

स्टेडियम में तीन कोर्ट तैयार किए जा रहे हैं। इनमें से दो का काम लगभग पूरा होने वाला है। सिर्फ वुडन लगाने का काम शेष है, जबकि तीसरे कोर्ट के लिए समय लगेगा पर तैयार हो चुके दो कोर्ट में मैच कराए जा सकते हैं। बताया कि एक कोर्ट को दो हिस्से में बांटा जाएगा। इस हिसाब से चार कोर्ट हो जाएंगे। जहां लगातार बास्केटबॉल के मैच कराए जा सकते हैं। साई हॉस्टल के प्रबंधक के राजेश्वर राव ने बताया कि फेडरेशन की टीम निरीक्षण में आने वाली है। इसलिए मैचेस मिलने की उम्मीद है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना