नांदगांव में यालस्को कंपनी की 250 एकड़ से अधिक की परिसंपत्ति कुर्क

Rajnandgaon News - राजनांदगांव जिले में चिटफंड कंपनी यालस्को रियल स्टेट एंड एग्रो फार्मिंग लिमिटेड कंपनी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई...

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news yalsco company39s attachment assets of more than 250 acres in nandgaon
राजनांदगांव जिले में चिटफंड कंपनी यालस्को रियल स्टेट एंड एग्रो फार्मिंग लिमिटेड कंपनी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई हुई है। जिसमें कंपनी की राजनांदगांव जिले में स्थित कुल 292.36 एकड़ भूमि की परिसंपत्ति चिन्हित हुई थी। बसंतपुर थाना ने मामले में कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की थी। चिन्हित संपत्तियों को प्रकरणों में अटैच करा कर एसपी के अनुरोध पर कलेक्टर द्वारा संपत्तियों की विधिवत कुर्की की कार्रवाई के आदेश दिए गए थे। इसके चलते 292.36 एकड़ भूमि में से लगभग 250 एकड़ की कुर्की 7,92,21000 में कराई जाकर 76132550 रुपए बैंक खातों में जमा कराया गया। शेष संपत्ति की नीलामी कार्रवाई प्रक्रियाधीन है न्यायालयीन आदेश के बाद निवेशकों को उनकी धनराशि वापस की जाएगी।

एसएसपी बीएस ध्रुव ने बताया कि यालस्को रियल स्टेट की लगभग 40 एकड़ भूमि जो डोंगरगांव तथा राजनांदगांव विभाग में स्थित है की नीलामी प्रक्रिया जल्दी ही पूर्ण की जाकर कुर्की में प्राप्त राशि बैंक खातों में जमा की जाएगी। इसी तरह अन्य अनियमित वित्तीय कंपनियों के विरुद्ध जल्दी ही संपत्ति आदि की कुर्की कार्रवाई की जाएगी। विभिन्न चिटफंड कंपनियों के संचालकों को अभियोजित किया जा सके इसके लिए अभियोजन पक्ष मजबूत करने के लिए आवश्यक हुआ तो अभिकर्ताओं को भी अभियोजन साक्षी के रूप में न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। गौरतलब है कि पुलिस महानिदेशक दुर्गेश माधव अवस्थी ने राज्य शासन की मंशा के अनुरूप चिटफंड कंपनियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news yalsco company39s attachment assets of more than 250 acres in nandgaon
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना