पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू कोरोना:अमेरिका में संक्रमण से 40 से ज्यादा भारतवंशियों की मौत, 1500 संक्रमित; सिंगापुर में 51 भारतीय पॉजिटिव

न्यूयॉर्क8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
न्यूयॉर्क अमेरिका का एपिसेंटर बन चुका है। गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने अप्रैल के अंत तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। ब्रूकलिन में मरीज को अस्पताल ले जाते स्वास्थ्यकर्मी।
  • अमेरिका में कोरोना से मारे गए ज्यादातर भारतीय न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में रहते थे
  • सभी की उम्र 60 से ज्यादा थी, लेकिन इनमें 21 साल का एक युवक भी शामिल

दुनिया में अमेरिका कोरोना का एपिसेंटर बन चुका है। यहां 5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 20 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इस बीच, यह भी खबर है कि इस महामारी की वजह से 40 से ज्यादा भारतवंशियों ने दम तोड़ दिया है। भारतीयों की न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में सबसे ज्यादा जानें गई हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मरने वाले भारतीयों में केरल के 17, गुजरात के 10, पंजाब के 4, आंध्र प्रदेश के 2 और एक ओडिशा का था। इनमें सभी की उम्र 60 साल से ज्यादा बताई जा रही है। एक मृतक की उम्र 21 साल थी। कम्युनिटी नेताओं के अनुसार, इनमें से 12 से ज्यादा लोग न्यूजर्सी में रहते थे। इसी तरह 15 भारतीय न्यूयॉर्क से थे। 

अमेरिका के अन्य इलाकों में भी हुई भारतीयों की मौत

  • पेंसिलवेनिया और फ्लोरिडा में 4, टेक्सास और कैलिफोर्निया में एक-एक भारतीय-अमेरिकी की मौत की पुष्टि हुई है। मृतकों में सुनोवा एनालिटिक्स इंक. के सीईओ हनुमंत राव मारेपल्ली भी शामिल हैं। इसके अलावा, चंद्रकांत अमीन (75) और महेंद्र पटेल (60) की भी मौतें हुई हैं। वहीं, एक व्यक्ति की मौत न्यूजर्सी स्थित उसके घर में हुई।
  • महेंद्र पटेल के 50 से ज्यादा दोस्त और रिश्तेदार ऑनलाइन अंतिम संस्कार में शामिल हुए, क्योंकि स्थानीय प्रशासन ने 9 ज्यादा लोगों को अंतिम संस्कार के वक्त मौजूद रहने की अनुमति नहीं दी थी। न्यूजर्सी के ओक ट्री रोड पर रियल एस्टेट का कारोबार करने वाले भावेश दवे का कहना है कि मैंने ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं देखी।
  • इंडियन कम्युनिटी के अधिकारियों ने बताया कि न्यूजर्सी में 400 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, न्यूयॉर्क में यह संख्या एक हजार से ज्यादा है। इस शहर में कई भारतीय-अमेरिकी टैक्सी ड्राइवर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। अभी इनकी संख्या के बारे में बता नहीं चला है।

सिंगापुर में 51 भारतीय पॉजिटिव
सिंगापुर से भी भारतीयों के लिए अच्छी खबर नहीं है। यहां अभी तक 191 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 51 भारतीय हैं। पिछले दिनों यहां एक व्यक्ति की मौत हुई। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि संक्रमितों में ज्यादातर विदेशी कर्मचारी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें