बिल गेट्स की डराने वाली चेतावनी:दुनिया महामारी के सबसे बुरे दौर की तरफ बढ़ रही, मैंने सभी हॉलिडे प्लान कैंसिल किए

वॉशिंगटन5 महीने पहले

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर चेतावनी दी है। गेट्स ने संक्रमण को लेकर लगातार एक के बाद एक 7 ट्वीट किए। उन्होंने आशंका जताई है कि हम जल्द ही महामारी के सबसे बुरे दौर से गुजर सकते हैं।

बिल गेट्स ने कहा है कि उनके करीबी दोस्त तेजी से नए संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं, इसलिए लोगों को सावधान रहना चाहिए। नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए उन्होंने छुटि्टयों पर बाहर घूमने जाने के अपने सभी प्लान कैंसिल कर दिए हैं। गेट्स ने मास्क पहनने, वैक्सीन लगवाने और भीड़ न लगाने की सलाह दी है।

ओमिक्रॉन की संक्रमण दर ज्यादा
उन्होंने आगे कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर सतर्क रहना जरूरी है। दूसरे संक्रमण की तुलना में ओमिक्रॉन बेहद तेजी से फैल रहा है। जल्द ही यह दुनिया के हर देश में पहुंच जाएगा। हमें इसके बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी भी नहीं है।

बिल गेट्स ने आगे कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि ओमिक्रॉन हमें कितना बीमार करता है, यह भी नहीं पता है। अगर यह डेल्टा से मुकाबले इसे आधा भी असरदार मानें तो यह चिंता की बात है, क्योंकि यह बेहद तेजी से फैलता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति को डर- इस बार सर्दी में ओमिक्रॉन से हालात गंभीर होंगे

अमेरिका में बढ़ रहे ओमिक्रॉन केस
बिल गेट्स की चेतावनी ऐसे समय में आई है, जब अमेरिका में ओमिक्रॉन वैरिएंट के नए केस तेजी से बढ़ रहे हैं। वहां पिछले एक सप्ताह में कोरोना के कुल मामलों में 73 प्रतिशत नए मरीज ओमिक्रॉन वैरिएंट के मिल रहे हैं। पहले यह संख्या 3% थी।

पॉजिटिव नोट के साथ खत्म की बात
आखिर में बिल गेट्स ने कहा कि इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि ओमिक्रॉन बेहद तेजी से आगे बढ़ता है। किसी देश में फैलने के बाद संक्रमण की लहर 3 महीने से भी कम समय में खत्म हो जाती है। उन्होंने कहा कि दुनिया हमेशा ऐसी नहीं रहेगी। एक दिन महामारी खत्म होगी। हम एक दूसरे की देखभाल करें तो यह समय जल्दी आएगा।

US में ओमिक्रॉन से पहली मौत, टेक्सास में एक मरीज ने दम तोड़ा