• Hindi News
  • Coronavirus
  • Indore Bhopal (Madhya Pradesh) Coronavirus Cases/Unlock 2.0 Updates | Madhya Pradesh Corona Cases District Wise Today; Indore Bhopal Ujjain Jabalpur Sagar Gwalior Dewas Mandsaur

कोरोना का कहर / मुरैना में 73 नए मरीजों के साथ अब तक 478 की रिपोर्ट पॉजिटिव, ग्वालियर में आंकड़ा 400 के पार

अशोकनगर में ड्यूटी पर जाने से पहले आरक्षकों को थर्मल स्क्रीनिंग कराने कहा गया है। अशोकनगर में ड्यूटी पर जाने से पहले आरक्षकों को थर्मल स्क्रीनिंग कराने कहा गया है।
X
अशोकनगर में ड्यूटी पर जाने से पहले आरक्षकों को थर्मल स्क्रीनिंग कराने कहा गया है।अशोकनगर में ड्यूटी पर जाने से पहले आरक्षकों को थर्मल स्क्रीनिंग कराने कहा गया है।

  • मंगलवार को अंचल में रिकार्ड 129 नए मरीज मिले हैं, एक ही दिन में मिले कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है
  • मुरैना में मंगलवार को रिकार्ड 73 नए मरीज सामने आने के साथ ही कुल मरीजों की संख्या 478 हुई

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 11:56 AM IST

भोपाल. ग्वालियर-चंबल अंचल में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। मंगलवार को अंचल में रिकार्ड 129 नए मरीज मिले हैं। एक ही दिन में मिले कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है। मुरैना और ग्वालियर जिलों में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 400 पार कर गया है। मुरैना में मंगलवार को रिकार्ड 73 नए मरीज सामने आने के साथ ही कुल मरीजों की संख्या 478 हो गई है। कोरोना संक्रमण से जिले में अब तक पांच लोगों की मौत भी हो चुकी है। उधर भिंड में पहली बार एक ही मोहल्ले में 15 कोरोना मरीज मिलने के साथ ही यहां कुल मरीजों की संख्या 248 पहुंच गई है। ग्वालियर में 25 नए मरीज मिलने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 402 पर पहुंच गया है।

मुरैना शहर की स्टेशन रोड पर रहने वाले छोले-भटूरे व्यवसायी मनोज (53) और बेटे एसएन बांदिल की रिपोर्ट 28 जून को पॉजिटिव आने से उन्हें होम आइसोलेट किया गया था। मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ी तो परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने उन्हें ग्वालियर रैफर कर दिया। ग्वालियर पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई।


ग्वालियर : 25 नए मरीज मिले, इनमें से एक ट्रूनेट मशीन से जांच में मिला है
ग्वालियर जिले में जीआरएमसी के वायरोलॉजीकल लैब और जिला अस्पताल की ट्रूनेट मशीन से की गई जांच में मंगलवार को 25 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से तीन के पिता और दो की मां पहले ही कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इन मरीजों को मिलाकर ग्वालियर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 402 पहुंच गई है। अबतक ग्वालियर में कोरोना से चार मरीजों की मौत हो चुकी हैं। अनलॉक वन के आखिरी दिन जीआरएमसी की वायरोलॉजीकल लैब में मंगलवार को हुई जांच में 24 कोरोना के संक्रमित मरीज मिले। इसके अलावा एक मरीज जिला अस्पताल की ट्रूनेट मशीन से जांच में सामने आया है। ट्रूनेट मशीन से शिव साईं नगर निवासी 40 वर्षीय कौशल मिश्रा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

भिंड: एक ही मोहल्ले से 15 पॉजिटिव निकले, कुल 24
जिले में 54 वें दिन फिर 24 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 21 लोग शहर के ही कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। वहीं एक हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग खंगाल रहा है। यहां पहली बार एक ही मोहल्ले में एक साथ 15 लोग पॉजिटिव निकले हैं। सोमवार को शहर के चार इलाकों से पूल सैंपलिंग हुई थी, जिसमें महावीर गंज से पूल सैंपल में उठाए गए 50 सैंपल में से 15 पॉजिटिव आए हैं।

श्योपुर: सिपाही के बाद उसके पिता भी पॉजिटिव
जिले के बड़ौदा थाने में आरक्षकों के पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को 48 कोरोना जांच में तीन नए संक्रमित सामने आए। इनमें बड़ौदा थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर और दो आरक्षक शामिल है। सब इंस्पेक्टर 27 जून को पॉजिटिव पाए गए आरक्षक के पिता हैं, जो बड़ौदा थाने में ही तैनात हैं। बड़ौदा थाने में अब तक 7 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके है। जिले में संक्रमितों की संख्या 78 पर पहुंच गई है।

दतिया: चार नए पॉजिटिव ये सभी अपनों से संक्रमित
जिले में चार नए कोरोना संक्रमित मिले। यह सभी अपने परिजन से ही संक्रमित हुए हैं। खजांची मोहल्ला निवासी एक लड़की पॉजिटिव पाई गई। यह अपने पिता से संक्रमित हुई। वहीं अमन कॉलोनी निवासी युवक से उसकी पत्नी, भाई और भाई की पत्नी संक्रमित हुई। जिले में 29 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इसके अलावा जिले में कोरोना से एक मौत भी हो चुकी है।

सागर : 12 नए कोरोनो मरीज मिले

जिले में बीना रिफायनरी के दो कर्मचारियों सहित बारह लोगों की रिपोर्ट कोराेना संक्रमित पाई गयी, जबकि 19 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। बीएमसी के बायपोलॉजी विभाग की लैब से मिली रिपोर्ट के अनुसार आज बीना रिफायनरी के दो कर्मचारियों 38 वर्षीय और 51 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है, जो कि पूर्व में आये कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में रहे हैं। बीना रिफायनरी से अब तक आधा दर्जन कर्मचारी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। वहीं, खुरई रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल के 38 साल के डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना