• Hindi News
  • Coronavirus
  • Coronavirus Omicron Cases India LIVE Update; Delhi Bhopal Indore Mumbai Delhi | Coronavirus Outbreak | Rajasthan Haryana Kerala West Bengal COVID Vaccination Latest News

राज्यों में दिखने लगी कोरोना की तीसरी लहर:मुंबई में 10 हजार, राजधानी में 5 हजार नए मामले; यूपी में कक्षा-10 तक के स्कूल मकर संक्रांति तक बंद

7 महीने पहले

महाराष्ट्र और दिल्ली समेत सभी राज्यों में अब कोरोना वायरस की तीसरी लहर का असर पूरी तरह दिखने लगा है। इसके चलते राज्यों ने पाबंदियां नए सिरे से लगाना शुरू कर दिया है।

मंगलवार को महाराष्ट्र में 18,466 नए कोरोना मरीज मिले, जो सोमवार के मुकाबले 51% ज्यादा है। राज्य में अकेले मुंबई में ही 10 हजार नए मामले मिले हैं।

दिल्ली में भी मंगलवार को 5481 नए कोरोना केस सामने आए हैं। तीन लोगों की मौत हो गई है। सोमवार को राजधानी में 4099 नए मरीज मिले थे। राजधानी में एक्टिव केस की संख्या 14889 पहुंच गई है। इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 8.7% हो गया है। राजधानी में 40% बेड कोरोना मरीजों के लिए खाली रखने और वीकेंड पर शनिवार-रविवार को पूरी तरह कर्फ्यू लगाने का आदेश दे दिया गया है।

राजधानी से सटे गुरुग्राम में भी 634 नए केस मिले हैं, जो पूरे हरियाणा राज्य में मिले 1132 मरीजों का तकरीबन 50% है।

उधर, यूपी सरकार ने सभी स्कूलों में कक्षा-10 तक की ऑफलाइन पढ़ाई 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति तक के लिए बंद कर दी है। वहीं, जिन जिलों में एक्टिव केस 1000 से ज्यादा होंगे, वहां शादी-समारोह में भी मेहमानों की संख्या सीमित कर दी है। बंद स्थानों यानी हॉल में सिर्फ 100 मेहमान बुलाने, जबकि खुले स्थान यानी ग्राउंड पर क्षमता के 50% मेहमानों के आने की अनुमति होगी। पढ़ें पूरी खबर...

आज की अन्य बड़ी खबरें...

कर्नाटक में ओमिक्रॉन के 149 नए केस मिले, 2 हफ्ते के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया गया

कर्नाटक में ओमिक्रोन के 149 नए मामले सामने आए हैं और कुल मामलों की संख्या 226 हो गई है। कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसके बारे में जानकारी दी है। राज्य में अगले 2 हफ्ते के लिए शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसके साथ ही पब, क्लब, रेस्तरां, बार, होटल, सिनेमा हॉल, थिएटर, ऑडिटोरियम 50% कैपेसिटी के साथ ही खुलेंगे।

मुंबई में 89% मामले बिना लक्षण के, महाराष्ट्र में 20 लोगों की मौत
महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के कारण 20 लोगों की मौत भी दर्ज की गई है। फिलहाल महाराष्ट्र में एक्टिव मरीजों की संख्या 66,308 हो गई है। राज्य में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 653 पर पहुंच गई है।

हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक, मुंबई में 89% मामले असिम्पटेमेटिक (बिना लक्षण वाले) मिल रहे हैं। महानगर में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 20% के करीब पहुंच गया है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने चेतावनी देते हुए कहा है कि देश की आर्थिक राजधानी नए कोरोना मामलों की 'सुनामी' देखने जा रही है।

पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की रैली से पहले कोरोना ब्लास्ट, 15 हजार की टेस्टिंग में 1000 निकले पॉजिटिव
पंजाब में पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुधवार को फिरोजपुर में हो रही रैली से पहले कोरोना ब्लास्ट हो गया। मंगलवार को 24 घंटे के दौरान महज 15,822 लोगों की टेस्टिंग की गई, जिसमें 1,027 पॉजिटिव निकल गए। राज्य में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.49% हो गया है। पठानकोट में सबसे ज्यादा 17.36% और पटियाला में 15.43% पॉजिटिविटी रेट है। पढ़ें पूरी खबर...

बिहार में 21 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू, आठवीं तक के स्कूल भी बंद, दुकानें रात 8 बजे तक ही खुलेंगी
बिहार सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य में 21 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसके अलावा सभी धार्मिक स्थल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम और पार्क पूरी तरह से बंद रहेंगे। आठवीं तक के सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान बंद कर दिए गए हैं। सभी दुकानें रात 8 बजे तक ही खुल सकेंगी। पढ़ें पूरी खबर...

भोपाल में मास्क न पहनने पर 200 रु. का जुर्माना, MP में आज मिले 308 नए कोरोना केस
मध्यप्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 308 केस मिले हैं। इनमें 126 मामले राजधानी भोपाल से और 137 केस इंदौर में मिले हैं। भोपाल में मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए टीमें तैनात जाएंगी। फिलहाल, नाइट कर्फ्यू के समय में भी बदलाव नहीं होगा। वीकेंड कर्फ्यू के बारे में निर्णय नहीं लिया गया है। इंदौर को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इंदौर में मिले केस में आधे ओमिक्रॉन और आधे डेल्टा वैरिएंट के हैं। पढ़े पूरी खबर...

छत्तीसगढ़ में 1 दिन में रिकॉर्ड 1059 नए कोरोना केस, कोरिया के 2 स्कूल में 55 बच्चे संक्रमित
छत्तीसगढ़ में एक दिन में रिकॉर्ड 1059 कोरोना संक्रमित मिले हैं और 3 की मौत हो गई है। राजधानी रायपुर में 343 केस मिले हैं। वहीं, राजनांदगांव में 14 डॉक्टर पॉजिटिव हो गए हैं। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में 2 स्कूल के 55 बच्चों और 3 टीचर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से एक स्कूल के प्रिंसिपल कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हुए थे। वहीं, प्रिंसिपल की पत्नी जो की दूसरे स्कूल में टीचर हैं उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। इसी वजह से एहतियातन मंगलवार को बच्चों और स्टाफ का टेस्ट कराया गया था। अब दोनों स्कूल को मिलाकर 55 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं 3 टीचर भी संक्रमण की चपेट में हैं। पढ़ें पूरी खबर...

हरियाणा में एक दिन में 1132 नए केस, अकेले गुरुग्राम में मिले 634 मरीज
हरियाणा में मंगलवार को कोरोना के 1132 नए मामले सामने आए, जो सोमवार को मिले 793 केसों से 339 ज्यादा हैं। अकेले गुरुग्राम में 634 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। राज्य में दो दिन में 9 साल की एक बच्ची समेत 4 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते केसों के चलते सरकारी दफ्तरों में 20 जनवरी तक 50% ही स्टाफ बुलाने का फैसला किया है।

राजस्थान में 7 महीने बाद 1000 से ज्यादा केस, जयपुर में 745 संक्रमित मिले
पिछले 24 घंटे में राजस्थान में कुल 1137 केस सामने आए हैं। राजधानी जयपुर में कुल 745 नए मरीज मिले है। जयपुर में एक मौत का मामला भी सामने आया। कोरोना के बढ़ते केसों के साथ अब हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। प्रदेश के सबसे बड़े कोविड केयर हॉस्पिटल राजस्थान स्वास्थ्य एवं विज्ञान विश्वविद्यालय (RUHS) में दो दिन के अंदर भर्ती मरीजों की संख्या डबल से भी ज्यादा हो गई। पढ़ें पूरी खबर...

मुंबई के बाद पुणे में भी 9वीं तक के स्कूल बंद, ऑनलाइन ही चलेंगी क्लासेस

मुंबई के बाद अब पुणे में भी पहली से नौवीं तक की सभी क्लासेज और कोचिंग इंस्टिट्यूट अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। इनमें क्लासेज ऑनलाइन चलाने का आदेश दिया गया है। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए महानगर पालिका ने यह निर्णय लिया है।

कोरोना अपडेट्स

  • UP के लखनऊ में मेदांता अस्पताल के 33 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें इमरजेंसी वार्ड में तैनात 1 डॉक्टर भी शामिल है। सभी संक्रमित एसिम्प्टोमेटिक हैं। अस्पताल प्रशासन ने 800 कर्मचारियों के सैंपल्स की जांच की थी, इसमें 33 सैंपल्स पॉजिटिव मिले।
  • UP में मंगलवार को ओमिक्रॉन के 18 नए मरीज मिले हैं। अब प्रदेश में ओमिक्रॉन संक्रमित 26 केस हो गए हैं। वहीं, कोरोना के 24 घंटे में 992 पॉजिटिव मिले हैं। 77 रिकवर हुए हैं। इसके बाद एक्टिव केस की संख्या 3137 पहुंच गई है।
  • रांची में कोविड के 90% नए केसेज ओमिक्रॉन के हैं। रांची के राज हॉस्पिटल के 6 डॉक्टरों की टीम ने हालिया 10 दिनों में 250 मरीजों की स्टडी के आधार पर इसका खुलासा किया है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जांच के अभाव में हम इसे नजर अंदाज कर रहे हैं जबकि मरीजों में सभी लक्षण वही हैं जो महाराष्ट्र और दिल्ली में पाए गए ओमिक्रॉन वैरिएंट के मरीजों में मिले हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...
  • पटना में IMA कोरोना स्प्रेडर बनता दिख रहा है। IMA के कार्यक्रम में देश के 25 राज्यों के 5000 डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर शामिल हुए थे। कार्यक्रम के बाद बिहार में डॉक्टरों में कोरोना विस्फोट हुआ है। अकेले बिहार में करीब 200 संक्रमित मिले हैं। इसके बाद 25 राज्यों में कोरोना का खतरा बढ़ गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...
  • TMC नेता बाबुल सुप्रियो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बाबुल की पत्नी, पिता और कई स्टॉफ भी संक्रमित मिले हैं। संक्रमण की पुष्टि के बाद उन्होंने खुद को होम क्वारैंटाइन कर लिया है।
  • बिहार के मेडिकल कॉलेज में 72 और डॉक्टर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 159 हो गई है।
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली AIIMS ने 5 से 10 जनवरी के विंटर वैकेशन को रद्द कर दिया गया है। AIIMS प्रशासन ने सभी फैकल्टी मेंबर्स को तत्काल प्रभाव से ड्यूटी जॉइन करने को कहा है।
  • BJP सांसद मनोज तिवारी मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मनोज तिवारी ने ट्वीट कर बताया कि वे 2 जनवरी की रात से ही बीमार महसूस कर रहे थें। हल्का बुखार और ज़ुकाम होने के बाद उन्होंने टेस्ट कराया, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव मिले।
  • ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया(DCGI) की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी (SEC) मंगलवार को मीटिंग करेगी। इसमें भारत बायोटेक की नाक से दी जाने वाली कोरोना वैक्सीन के आवेदन की जांच की जाएगी। मीटिंग में वैक्सीन को बूस्टर शॉट के तौर पर मंजूरी भी दी जा सकती है।
  • महाराष्ट्र में भिवंडी के एक आश्रम स्कूल के 28 छात्रों और 2 स्टाफ सहित 30 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
  • छत्तीसगढ़ में बस्तर के चिंतागुफा के CRPF कैंप में 38 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी जवानों को बैरक में ही क्वारैंटाइन किया गया है।
  • तिहाड़ के विभिन्न जेलों में 2 कैदी और 6 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले जुलाई 2021 में यहां संक्रमण के केस मिले थे।
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उनके परिवार का एक सदस्य और एक स्टाफ कोरोना संक्रमित मिला है।
  • केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उन्हें कौशांबी स्थित यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू: ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के चलते शनिवार-रविवार को बंद रहेगी राजधानी
दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस और ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके तहत शनिवार और रविवार को दिल्ली पूरी तरह बंद रहेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने बताया कि जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी ऑफिस में कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा जाएगा। वहीं, प्राइवेट ऑफिस 50% कैपिसिटी के साथ काम करेंगे। दिल्ली में सोमवार को 4099 कोरोना केस मिले थे और पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.46% हो गई। पूरी खबर यहां पढ़ें...

केंद्रीय मंत्री सिंधिया के PA संक्रमित; झारखंड में आज से स्कूल-कॉलेज बंद, बाजार 8 बजे तक ही खुलेंगे
मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में 24 घंटे में 308 नए संक्रमित मिले हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के PA भी पॉजिटिव आए हैं। राज्य में सबसे ज्यादा 137 संक्रमित इंदौर में मिले हैं। यहां 1 मरीज की मौत भी हुई है। नए संक्रमितों में 69 भोपाल से हैं। दतिया कलेक्टर संजय कुमार, उनकी पत्नी और परिवार के दो अन्य सदस्य भी पॉजिटिव हो गए हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

वहीं, झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को 15 जनवरी तक बंद करने फैसला लिया है। साथ ही राज्य में स्टेडियम, पार्क, जिम, स्विमिंग पूल, जू और पर्यटन स्थल भी अगले आदेश तक बंद रहेंगे। हालांकि, राज्य के सभी धार्मिक स्थल खुले रहेंगे, लेकिन प्रसाद का वितरण नहीं होगा। यह नियम मंगलवार से ही लागू होगा। पूरी खबर यहां पढ़ें...

पंजाब में 15 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू; फुली वैक्सीनेटेड लोग ही दफ्तर जा सकेंगे

पंजाब में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत फुली वैक्सीनेटेड लोगों को ही दफ्तर जाने की अनुमति होगी। इसमें सरकारी और प्राइवेट दोनों दफ्तर शामिल हैं। बार, सिनेमा हॉल, मॉल, रेस्तरां और स्पा को 50% कैपिसिटी के साथ चलाने का आदेश दिया गया है। इसके लिए कर्मचारियों को भी वैक्सीन की दोनों डोज लगी होनी जरूरी है। वहीं, राज्य में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

बिहार में जनवरी के 2 दिनों में ही दिसंबर के बराबर कोरोना केस

बिहार में नए साल के 3 दिनों में ही कोरोना ने पिछले एक महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दिसंबर के 31 दिनों में 673 नए मामले आए थे, तो जनवरी के सिर्फ 3 दिन में ही 977 नए केस मिले हैं। 1 और 2 जनवरी के केस को जोड़ने पर 633 मामले हो रहे हैं, जो दिसंबर के 673 केस से सिर्फ 40 ही कम हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

ओमिक्रॉन का पता लगाने वाली देश की पहली किट; ICMR ने दी मंजूरी
देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बड़ा फैसला लिया है। ICMR ने ओमिक्रॉन का पता लगाने वाली नई किट को मंजूरी दी है। ओमिश्योर नाम के इस किट को टाटा मेडिकल ने तैयार किया है।

किट को बीते 30 को ही मंजूरी मिल गई थी, लेकिन इसकी जानकारी आज सामने आई है। फिलहाल देश में ओमिक्रॉन का पता लगाने के लिए अमेरिकी फार्मा कंपनी थर्मो फिशर की किट का इस्तेमाल किया जा रहा है।

अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, कल देहरादून में बिना मास्क के रैली की थी

सोमवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करते CM केजरीवाल।
सोमवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करते CM केजरीवाल।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोरोना हो गया है। केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। संक्रमण का पता चलने पर उन्होंने खुद को क्वारैंटाइन कर लिया है। अरविंद केजरीवाल पंजाब और उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। सोमवार को केजरीवाल ने देहरादून में रैली की थी। इस दौरान उन्होंने मास्क नहीं पहना था।

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि उन्हें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं और फिलहाल वे घर में ही क्वारैंटाइन हो गए हैं। केजरीवाल ने अपने संपर्क में आने वाले लोगों से जांच कराने की अपील की है।

कॉर्डेलिया क्रूज पर 66 लोग कोरोना पॉजिटिव, 2000 से ज्यादा आइसोलेट

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद विवादों में फंसा कॉर्डेलिया क्रूज, एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार वजह कोरोना संक्रमण है। क्रूज के चालक दल के कुछ सदस्यों समेत क्रूज पर सवार कुल 66 लोगों कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसकी पुष्टि गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने की है।

एक क्रू मेंबर की एंटीजेन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस पर सवार सभी 2000 यात्री और 16 क्रू मेंबर्स का RT-PCR टेस्ट करवाया गया था। इसके बाद शिप पर सवार सभी लोग समुद्र में फंसे हुए हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

पंजाब के मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट; 100 से ज्यादा स्टूडेंट संक्रमित

पंजाब के पटियाला में एक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स कोविड पॉजिटिव पाए गए। राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ राज कुमार वेरका ने बताया कि राजिंद्र मेडिकल कॉलेज के 100 से ज्यादा स्टूडेंट्स सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए मिले हैं। कालेज के हॉस्टल में 1000 स्टूडेंट्स रहते हैं, जिसे खाली कराया जा रहा है।

वहीं, राज्य में कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। इसमें राज्य के स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है।

देश में 24 घंटे में 35 हजार से ज्यादा केस, एक महीने में 4 गुना हुई रफ्तार
देश में महामारी की रफ्तार चार गुना तेजी से बढ़ रही है। सोमवार को एक बार फिर देश में 35,438 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। पिछले साल 1 दिसंबर को देश में संक्रमितों का आंकड़ा 9765 के करीब था। ऐसे में पिछले एक महीने में ही संक्रमण में 4 गुना उछाल दर्ज किया गया। हालांकि, इस दौरान केस कम भी हुए हैं।

साप्ताहिक वृद्धि की बात करें तो 12 दिसंबर को संक्रमितों का आंकड़ा घटकर 5784 के करीब पहुंच गया। वहीं 19 दिसंबर को देश में 5326 केस दर्ज किए गए। 26 दिसंबर की बात करें तो इस दिन देशभर में 6,358 पॉजिटिव मिले थे। इसके एक हफ्ते बाद, यानी 2 जनवरी को 33,750 केस मिले। कुल मिलाकर पिछले हफ्ते की तुलना में अचानक से संक्रमण के मामले 5 गुना तेजी से बढ़े हैं।

5 सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के हाल

1. महाराष्ट्र
यहां सोमवार को 12,160 लोग संक्रमित पाए गए। 1748 लोग ठीक हुए और 11 लोगों की मौत हो गई। अब तक राज्य में 67.12 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 65.14 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1.41 लोगों की मौत हो गई। 52,422 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

2. पश्चिम बंगाल
यहां सोमवार को 6078 लोग संक्रमित पाए गए। 2917 लोग ठीक हुए और 13 लोगों की मौत हो गई। अब तक राज्य में 16.55 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 16.15 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 19,794 लोगों की मौत हो गई। 20,186 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

3. दिल्ली
यहां सोमवार को 4099 लोग संक्रमित पाए गए। 1509 लोग ठीक हुए और एक मौत दर्ज की गई। अब तक राज्य में 14.58 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 14.22 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 25 हजार 110 लोगों की मौत हो गई। 10,986 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

4. केरल
यहां सोमवार को 2560 लोग संक्रमित पाए गए। 2150 लोग ठीक हुए और 30 लोगों की मौत हो गई। अब तक राज्य में 52.54 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 51.86 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 48,184 लोगों की मौत हो गई। 19,359 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

5. तमिलनाडु
यहां सोमवार को 1728 लोग संक्रमित पाए गए। 662 लोग ठीक हुए और 6 मरीजों की मौत हो गई। अब तक राज्य में 27.52 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 27.05 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 36,796 लोगों की मौत हो गई। 10,364 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...